scriptबस दो दिन का इंतजार.. 100 रुपए प्रति लीटर में बिकेगा लखनऊ में पेट्रोल | Lucknow 2 days after sell 100 rupees per liter petrol Price | Patrika News
लखनऊ

बस दो दिन का इंतजार.. 100 रुपए प्रति लीटर में बिकेगा लखनऊ में पेट्रोल

– शुक्रवार 16 जुलाई को लखनऊ में पेट्रोल 98.63 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 90.26 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं। पूरी उम्मीद है कि सोमवार को लखनऊ में पेट्रोल 100 रुपए में बिकने लगेगा।

लखनऊJul 16, 2021 / 01:58 pm

Mahendra Pratap

बस दो दिन का इंतजार.. 100 रुपए प्रति लीटर में बिकेगा लखनऊ में पेट्रोल

बस दो दिन का इंतजार.. 100 रुपए प्रति लीटर में बिकेगा लखनऊ में पेट्रोल

लखनऊ. बस एक दो दिन का इंतजार और यूपी की राजधानी लखनऊ भी 100 रुपए में एक लीटर पेट्रोल वाले ग्रुप में शामिल हो जाएगा। शुक्रवार 16 जुलाई को लखनऊ में पेट्रोल 98.63 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 90.26 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं। पूरी उम्मीद है कि सोमवार को लखनऊ में पेट्रोल 100 रुपए में बिकने लगेगा। रामपुर सहित यूपी के कई शहरों में तो पेट्रोल 100 रुपए कीमत में बिक रहा है।
अचानक दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर खड़ी हो गईं ट्रेनें, पता चला शराब पीकर मस्त सो रहे थे सहायक स्टेशन मास्टर

जनता परेशान :- पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने आग लगा रखी है। पेट्रोलियम उत्पाद की बढ़ती कीमतों से जनता परेशान है। पेट्रोलियम उत्पाद की बढ़ती कीमतों की वजह से हर जरूरी वस्तुओं की कीमतें लगातार बढ़ रही है। जनता को राहत की उम्मीद नजर नहीं आ रही है।
एसएमएस पता करें अपने शहर के पेट्रोल की कीमत :- अगर आपको पेट्रोल-डीजल की कीमत जानना है तो एसएमएस करिए और अपडेट कीमत जान जाइए। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा। यह अलग अलग होता है।
सुबह छह बजे बदल जाती हैं कीमतें :- रोजाना सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों बदल जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है। इन्हीं मानकों के आधार पर पर पेट्रोल रेट और डीजल रेट रोज तय करने का काम तेल कंपनियां करती हैं।

Home / Lucknow / बस दो दिन का इंतजार.. 100 रुपए प्रति लीटर में बिकेगा लखनऊ में पेट्रोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो