हार कर बाजीगर बना IAS का यह बेटा, दुनिया को सिखाया जिंदगी जीने का राज!

लखनऊ के होनहार युवा लेखक कनिष्क पांडेय की किताब SPORTS : A WAY OF LIFE लॉन्च हुई।

लखनऊ। लखनऊ के होनहार युवा लेखक कनिष्क पांडेय की किताब SPORTS : A WAY OF LIFE लॉन्च हुई। ये बुक में कई बड़ी स्पोर्ट्स हस्तियों की बॉयोग्राफी के उदहारण लिए गए हैं। यह बुक बैडमिंटन स्टार पुलेला गोपीचंद द्वारा दिल्ली में रिलीज़ की गई। के इस समारोह में पुलेला गोपीचंद, पैरा ओलिंपिक चैंपियन देवेंद्र झाझरिया, यूजीसी के चेयरमैन वेद प्रकाश और कई बड़ी हस्तियां शामिल हुईं। 

क्या है इस किताब में 

कनिष्क द्वारा लिखी गई इस किताब में यह बताने की कोशिश की गई है कि किस तरह आप स्पोर्ट्स के ज़रिये डिप्रेशन से भी निजात पा सकते हैं। इस बुक में सर्वे और रिसर्च के ज़रिये ये खेलों की जीवन में अहमियत बताई गई है। इस किताब में उन्होंने बताया है की किस तरह से स्पोर्ट बच्चों को आकर्षित करता है। 


Kanishk Pandey

कौन है कनिष्क पांडेय 

कनिष्क ने संत फ्रांसिस में 12 तक पढ़ाई की है और केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेला है। संत स्टीफेन से ग्रेजुएशन करके कनिष्क सिविल सर्विसेज की तैयारी में जुट गए लेकिन उन्हें उनके मुताबिक सफलता नहीं मिली।  इस समय वे दिल्ली यूनिवर्सिटी से एलएलबी कर रहे हैं। इसके बाद वे बहुत निराश हुए। लेकिन उनके पिता ने उनको स्पोट्समैन के दिनों की याद दिलाई उनको समझाया फिर उसके बाद वे कभी नहीं रुके। बता दें कि उनके पिता आईएएस ऑफिसर। 

 
Show More
आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned