scriptलखनऊ डांसिंग स्टार के मंच पर इनका दिखा टशन-ए-अंदाज, माँ की डांट खा-खा कर पूरा किया अपना ख्वाब | lucknow dancing star show organised in city | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ डांसिंग स्टार के मंच पर इनका दिखा टशन-ए-अंदाज, माँ की डांट खा-खा कर पूरा किया अपना ख्वाब

लखनऊ में जेपीएस वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से आयोजित डांसिंग स्टार 2018 कार्यक्रम हुआ

लखनऊApr 26, 2018 / 08:35 pm

Mahendra Pratap

lucknow dancing star
करिश्मा लालवानी

लखनऊ. कहते हैं अगर जोश, जुनून और जज्बा हो, तो हर मुश्किल आसान है। ये बात बिलकुल सच है। इसी बात को फॉलो किया है लखनऊ के बंटी विश्वकर्मा ने। बंटी 18 साल के हैं और डांस में करियर बनाने का उनका ख्वाब है। इस ड्रीम को पूरा करने के लिए उन्होंने अपने गुरू सोनू शर्मा से पॉपिंग डांस फॉर्म सीखा है, जो कि मुंबई में फेमस कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के असिस्टेंट हैं। लखनऊ में जेपीएस वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से आयोजित डांसिंग स्टार 2018 कार्यक्रम हुआ। इसमें तमाम बच्चों ने अपने क्रएटिव डांसिंग स्टाइल से सभी को इंप्रेस किया। यहां मौजूद ज्यादातर बच्चों को बंटी ने डांस सिखाया।
बंटी एलएमपी लखनऊ मॉडल स्कूल के स्टूडेंट हैं। अब क्योंकि इन्हें हमेशा से ही डांस का चस्का लगा था, इसलिए स्कूल पास आउट करने के बाद कॉलेज जॉइन करने की जगह इन्होंने एडमिशन ले लिया डांस अकादमी में। बस यहीं से शुरू हुआ बंटी का डांसिंग सफर।
सोशल मीडिया से की शुरूआत

बचपन से ही डांस करने का शौक तो बंटी को था ही। ये शौक पैशन में तब तब्दील हुआ, जब बंटी ने सोशल मीडिया पर अपने वीडियोज अपलोड करना शुरू कर दिए। यहां से धीरे-धारे इनकी पॉप्युलैरिटी बढ़ी और डांस का शौक पैशन में बदलता चला गया।
मम्मी को लगता था डर

बंटी वैसे तो लखनऊ के रहने वाले हैं लेकिन अपने शहर से बहुत कम ही वाकिफ हैं। ये शायद डांस का चस्का था जिसके चक्कर में ये घर से कम ही निकलते थे घूमने के लिए। घर पर घंटों डांस प्रैक्टिस करने के चक्कर में बाहर निकलना कम ही होता था। लिहाजा बंटी का रूटीन खाओ, पीओ, डांस करो और बस सोना था। इस वदह से बंटी की मम्मी को डर था कि कहीं उनका बेटा नवाबों की नगरी में खो न जाए। इनका रूटीन शायद लंबे समय तक कुछ ऐसा ही चलता अगर इनकी मुलाकात 15 अगस्त में हुए एक कार्यक्रम में राज से न हुई होती। इन दोनों की दोस्ती हुई जिसका सिलसिला निकला अलग-अलग शोज में डूएट पर्फॉरमेंस देना।
lucknow dancing star
देते हैं डांस की ट्रेनिंग

18 साल के बंटी का पूरा दिन निकलता है एसआर डांस एकेडमी में अपने स्टूडेंट्स को डांस सिखाने में। वह पिछले दो साल से यहां पर डांस की बारिकियां सिखा रहे हैं। इस के अलावा उन्होंने विम्फ्रा एकेडमी में भी बतौर असिस्टेंट काम किया है।
डीआईडी में इनके स्टूडेंट ने दिखाया है अपना हुनर

बंटी के स्टूडेंट श्रेयस ने चर्चित रिएलिटी शो डांस इंडिया डांस के दूसरे सीजन में अपने टैलेंट का दमखम दिखाया है। बंटी ने वैसे तो ज्यादातर डांस यूट्यूब से सीखा है, लेकिन हर डांस स्टेप में महारख हासिल की है।
मम्मी की डांट खा-खा कर जीता प्राइज

2015 में हुए लखनऊ ओपन टैलेंट हंट के बंटी फर्स्ट विनर रह चुके हैं। इसके बाद इस तरह की दूसरी प्रतियोगिता में बंटी को फर्स्ट प्राइज मिलने पर साइकिल और 1100 रुपये मिले थे। ये प्राइज पाने के लिए बंटी ने हर दिन जितनी मेहनत की, उतनी ही मम्मी की डांट भी सुनी।लेकिन बावजूद इसके अपने सपनों को साकार करने के लिए वे अपनी जिद पर अड़े रहे।

Home / Lucknow / लखनऊ डांसिंग स्टार के मंच पर इनका दिखा टशन-ए-अंदाज, माँ की डांट खा-खा कर पूरा किया अपना ख्वाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो