दिल्ली में शराब की कीमतों में भारी गिरावट शीघ्र, यूपी वालों खुशी से झूमे

- दिल्ली में शराब सस्ती होने जा रही है। गाजियाबाद, नोएडा और यूपी के अन्य शहर जिनकी सीमाएं दिल्ली से लगी हुई है वहां की जनता खुशी से झूम रही है।

By: Sanjay Kumar Srivastava

Published: 23 Sep 2021, 08:48 PM IST

लखनऊ. दिल्ली में शराब सस्ती होने जा रही है। गाजियाबाद, नोएडा और यूपी के अन्य शहर जिनकी सीमाएं दिल्ली से लगी हुई है वहां की जनता खुशी से झूम रही है। पर यूपी आबकारी अफसरों के पसीने आ रहे हैं। वजह साफ है कि दिल्ली में शराब सस्ती होने जा रही है तो गाजियाबाद और नोएडा में शराब की तस्करी बढ़ सकती है।

नए चेकिंग सेंटर खुलेंगे :- बुधवार को आबकारी विभाग के मेरठ जोन के उच्च अधिकारियों की एक बैठक गाजियाबाद में हुई। बैठक में योजना बनाई गई कि दिल्ली से सटे क्षेत्रों में नए चेकिंग सेंटर खोले जाएं और दिन-रात तस्करी रोकने के लिए निगरानी की जाए।

Opinion : बिना सही नीति के नहीं होगी किसानों की आय दोगुनी

यूपी आबकारी विभाग अलर्ट बुलाई बैठक :- दिल्ली में नई आबकारी नीति नवंबर माह 2021 से लागू होगी। जिस वजह से दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बीयर एवं विदेशी मदिरा के मूल्यों में भारी अंतर रहने की संभावना है। जिसके कारण दिल्ली से मदिरा की तस्करी उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जनपदों में होने के प्रबल संभावना हैं। इसी तस्करी को रोकने के लिए बैठक बुलाई गई थी।

सरकार नहीं कंपनियां तय करेंगी कीमतें :- दिल्ली में नई आबकार नीति के तहत शराब की कीमतें अब सरकार तय नहीं करेगी। कंपनियां तय करेंगी। माना जा रहा है कि इससे शहर में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी, जिससे लोगों को लाभ यह होगा कि उन्हें सस्ते में शराब मिल सकेगी। इस प्रतिस्पर्धा की वजह से संभव है कि पूरी दिल्ली में अलग अलग हिस्सों शराब के अलग अलग दाम हों।

तस्करी बढ़ेगी :- गौरतलब है कि हरियाणा में शराब तस्करी कम हो जाए पर नोएडा और गाजियाबाद में तस्करी बढ़ सकती है।

Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned