कोरियाई कंपनियों ने बताई समस्याएं, सीएम ने किया तत्काल समाधान

- सीएम से मिल कोरियाई कंपनियों का प्रतिनिधिमंडल हुआ खुश

By: Mahendra Pratap

Published: 23 Jul 2021, 07:21 PM IST

लखनऊ. कोरिया कंपनी सेंक्वांग के साथ ही ग्रेटर नोएडा में काम कर रही कोरियन कंपनियों के प्रतिनिधिमंडल ने जेवर से भाजपा विधायक धीरेंद्र सिंह की अगुवाई में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। कोरियन प्रतिनिधिमंडल ने सीएम योगी को औद्योगीकरण में हो रही मुश्किलों से अवगत कराया। जिसमें एनवायरनमेंट एनओसी मिलने में देरी, बिजली आपूर्ति में बाधा, सड़क निर्माण और कंपनियों को मिलने वाले इंसेंटिव्स जैसी कई दिक्कतें हैं।

गोरखपुर में चार साल में 259 उद्योगपतियों ने ली गीडा से कारखाना लगाने को जमीन, चौंक गए

हरसंभव समाधान : सीएम योगी

समस्याओं को सुनकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीटिंग में ही अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास अरविंद कुमार को फोन कर उद्यमियों की सभी समस्याओं का तत्काल समाधान कराने के निर्देश दिए। सीएम ने साफ कहाकि, यूपी में उद्यमियों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। राज्य में उद्योग की समस्याओं का प्राथमिकता से हरसंभव समाधान किया जाएगा।

उद्योगपतियों ने राहत की सांस ली : विधायक

विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहाकि, इस सरकार के कार्यकाल में नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे राज्य के उद्योगपतियों ने राहत की सांस ली है। उद्यमियों की समस्याओं का तेजी से समाधान हुआ है जिसकी बदौलत राज्य को लगातार बड़े औद्योगिक निवेश मिल रहे हैं। कोरियाई प्रतिनिधिमंडल में सेंक्वांग कम्पनी के डायरेक्टर सुंग जे चो, सेनाटेक के प्रबंध निदेशक चांग यून वू, चवाटेक इंडिया के डायरेक्टर यून ह्यून सिक और डोंगयांग पॉवर के मैनेजिंग डायरेक्टर जेयोंगक्वान पार्क शामिल थे। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद यह प्रतिनिधिमंडल अपर मुख्य सचिव अरविंद कुमार से भी मिला।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned