scriptलखनऊ मेट्रो 8 मार्च को अपने यात्रियों को देगा कई उपहार, मात्र 10 रुपए में करा सकेंगे हेल्थ चेकअप | Lucknow Metro celebrates two years of commercial run | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ मेट्रो 8 मार्च को अपने यात्रियों को देगा कई उपहार, मात्र 10 रुपए में करा सकेंगे हेल्थ चेकअप

– गो स्मार्ट कार्ड उपभोक्ताओं के लिए 08 मार्च को मुफ्त होगी मेट्रो यात्रा- 08 मार्च को लखनऊ मेट्रो के परिचालन के दो वर्ष हो रहे हैं पूरे

लखनऊMar 06, 2021 / 07:15 pm

Hariom Dwivedi

lucknow_metro.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. परिचालन के दो वर्ष पूरे होने पर 8 मार्च 2021 को लखनऊ मेट्रो यात्रियों को तोहफे देगा। इसके तहत गो स्मार्ट कार्ड उपभोक्ताओं के लिए 08 मार्च की मेट्रो यात्रा बिल्कुल मुफ्त होगी। इतना ही नहीं, यात्रियों की सेहत का ध्यान रखते हुए हजरतगंज, आलमबाग, इंदिरा नगर और मुंशी पुलिया मेट्रो स्टेशन पर कम दामों पर स्वास्थ्य जांच का प्रबंध किया है। मेट्रो के यात्री यहां मात्र 10 रुपय देकर शुगर और ब्लड प्रेशर की जांच करा सकेंगे। 08 मार्च को लखनऊ मेट्रो द्वारा चाकलेट वितरण भी किया जाएगा।
लखनऊ मेट्रो ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि यह अत्यंत गर्व की बात है की मेट्रो परिचालन आरम्भ होने के बाद से मेट्रो में 3 करोड़ से अधिक यात्री सफर कर चुके हैं। 08 मार्च को हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर शाम 5 बजे 3 करोड़वें मेट्रो यात्री के साथ, सबसे अधिक रीचार्ज करवाने वाले तीन यात्रियों को सम्मनित किया जाएगा। उसी दिन शहर के एक प्रसिद्ध क्लब द्वारा मास्क वितरण भी किया जाएगा। अलग-अलग जगहों पर कई और प्रतियोगिताएं व कार्यक्रम भी होंगे, जिनमें लोगों को सम्मानित किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

बिजली बिल में बड़ी छूट पाने का सुनहरा मौका, योजना सिर्फ 15 मार्च तक

यूपीएमआरसी प्रबंध निदेशक बोले
यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा कि यात्रियों को सुखद एवं बेहतर सेवाएं देना ही हमारी प्राथमिकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि लखनऊ मेट्रो पर विश्वास जताने के लिए हम गो-स्मार्ट कार्ड यात्रियों के लिए 8 मार्च 2021 को मुफ्त सेवा देकर उनका आभार व्यक्त करना चाहते हैं।
8 मार्च 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था उद्घाटन
लखनऊ मेट्रो की चारबाग से ट्रांसपोर्टनगर मेट्रो स्टेशन तक प्रॉयरिटी कॉरिडोर पर व्यवसायिक सेवा का आरंभ 5 सितंबर 2017 को हुआ था। 8 मार्च 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संमपूर्ण उत्तर-दक्षिणी कॉरीडोर का उद्घाटन किया गया। जिसके बाद से लखनऊ मेट्रो पूर्ण निष्ठा और समर्पण के साथ उतकृष्ट यात्री सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Home / Lucknow / लखनऊ मेट्रो 8 मार्च को अपने यात्रियों को देगा कई उपहार, मात्र 10 रुपए में करा सकेंगे हेल्थ चेकअप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो