scriptझोपड़ियों पर भरभराकर गिरी अपार्टमेंट की दीवार, डेढ़ महीने की बच्ची समेत 2 की मौत | Lucknow News Apartment wall collapses on 5 huts 2 dead | Patrika News
लखनऊ

झोपड़ियों पर भरभराकर गिरी अपार्टमेंट की दीवार, डेढ़ महीने की बच्ची समेत 2 की मौत

Lucknow Building Collapse: निर्माणाधीन अपार्टमेंट में JCB से बेसमेंट की खोदाई की गई थी। इसकी वजह से इमारत को नुकसान पहुंचा और देर रात उसका कुछ हिस्सा भरभरा कर ढह गया।

लखनऊSep 29, 2023 / 09:31 am

Sanjana Singh

Lucknow News Apartment wall collapses on 5 huts 2 dead
लखनऊ के वृंदावन योजना सेक्टर 11 में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां पर एक निर्माणाधीन अपार्टमेंट का एक हिस्सा अचानक ढह गया। इसकी चपेट में आने से मजदूरों की 5 झोपड़ियां गिर पड़ी, जिसमें 14 लोग मलबे में डाब गए।

बेसमेंट की खुदाई से गिरी अपार्टमेंट की दिवार
इस हादसे झोपड़ी में रहने वाली डेढ़ महीने की आइशा के साथ ही 27 साल के मुकादम की जान चली गई। वहीं हादसे में 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने पुलिस को हादसे की सूचना दी। सूचना मिलते ही NDRF और पुलिस मौके पर पहुंची जिसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। हादसे के सभी घायलों को बिना देरी के ट्रामा-2 में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें

पितृपक्ष में ऐसे सपने दिखना बेहद शुभ, मिल सकती है बड़ी खुशखबरी



एक न्यूज वेबसाइट के रिपोर्ट के मुताबिक, घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि निर्माणाधीन अपार्टमेंट में गुरुवार दोपहर में JCB से बेसमेंट की खोदाई की गई। इसकी वजह से इमारत को नुकसान पहुंचा और देर रात उसका कुछ हिस्सा भरभरा कर ढह गया। जिसकी चपेट में पास में रहने वाले मजदूरों की 5 झोपड़ियां भी आ गईं।

CM योगी ने हादसे पर व्यक्त किया दुःख
सीएम योगी ने निर्माणाधीन बिल्डिंग में हुए हादसे पर संज्ञान लेते हुए, मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। अधिकारियों को निर्देश देते हुए सीएम ने कहा दुर्घटना में घायलों का समुचित उपचार कराया जाए। सीएम योगी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की हैं।

Home / Lucknow / झोपड़ियों पर भरभराकर गिरी अपार्टमेंट की दीवार, डेढ़ महीने की बच्ची समेत 2 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो