scriptPitru Paksh 2023: पितृपक्ष में ऐसे सपने दिखना बेहद शुभ, मिल सकती है बड़ी खुशखबरी | Pitru Paksh 2023 these auspicious dreams can bring good news to you | Patrika News
लखनऊ

Pitru Paksh 2023: पितृपक्ष में ऐसे सपने दिखना बेहद शुभ, मिल सकती है बड़ी खुशखबरी

Pitru Paksh 2023: हिंदू धर्म में पितृपक्ष का काफी महत्व है। आइए जानते हैं कि पितृपक्ष के समय आने वाले पितर के सपनों का क्या मतलब होता है।

लखनऊSep 28, 2023 / 02:57 pm

Sanjana Singh

pitrapaksha_sapna.jpg
Pitru Paksh 2023: पितृपक्ष इस साल 29 सिंतबर से शुरू होकर 14 अक्टूबर को समाप्त हो रहे हैं। मान्यता के मुताबिक, पितृपक्ष के दौरान पूर्वज पृथ्वी लोक पर आते हैं। ऐसे में कहा जाता है कि अगर आप अपने सपने में पितरों को देखते हैं, तो यह आपके लिए संकेत है। आइए जानते हैं कि पितृपक्ष के समय अगर आप अपने पितरों के बारे में सपने देखते हैं तो उसका क्या मतलब है।
खुश होते पितर
अगर सपने में आपके पितर हंसते हुए या खुश दिखाई देते हैं तो ये उनके प्रसन्न होने का संकेत है। इसका मतलब है कि आपको जल्द ही कोई खुशखबरी मिल सकती है। इसके साथ ही, आपके जीवन की समस्याएं खत्म हो सकती हैं।
सपने में दिखें शांत पूर्वज
अगर आपके सपने में आपके पूर्वज चुपचाप और शांत दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि आपके पितर आपके परिवार में सुख शांति चाहते हैं।

बाल संवारते दिखे पितर
अगर आपके सपने में आपके पितर बाल संवारते हुए दिखते हैं, तो इसका मतलब है कि उन्होंने आपको आने वाली किसी बड़ी मुसीबत से बचा लिया है। पितृपक्ष के समय ऐसा सपना देखना बेहद शुभ माना जाता है।
बात करते दिखें पूर्वज
अगर आपके सपने में आपके पूर्वज आपसे बात करते हुए नजर आ रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है।

रोते हुए पितर
अगर आपके सपने में आपके पूर्वज रोते हुए दिखाई देते हैं तो यह बहुत ही अशुभ संकेत है। यह आप पर किसी भारी संकट के आने का संकेत हो सकता है।

यह भी पढ़ें

इस दिन से शुरू हो रहा पितृपक्ष, भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां

Hindi News/ Lucknow / Pitru Paksh 2023: पितृपक्ष में ऐसे सपने दिखना बेहद शुभ, मिल सकती है बड़ी खुशखबरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो