scriptयूपी के कुछ जिलों में किसान यूनियन ने रेल रोको विरोध किया स्थगित | Lucknow some districts Kisan Union protest against rail roko postponed | Patrika News
लखनऊ

यूपी के कुछ जिलों में किसान यूनियन ने रेल रोको विरोध किया स्थगित

– यूपी के कई जिलों के जिला प्रशासन तथा भारतीय किसान यूनियन के बीच में लम्बी वार्ता के बाद किसान यूनियन ने रेल रोको कार्यक्रम स्थगित कर दिया। कुछ स्थानों पर विरोध हुआ पर समझाने के बाद किसानों को मना लिया गया।

लखनऊOct 18, 2021 / 10:41 pm

Sanjay Kumar Srivastava

यूपी के कुछ जिलों में किसान यूनियन ने रेल रोको विरोध किया स्थगित

यूपी के कुछ जिलों में किसान यूनियन ने रेल रोको विरोध किया स्थगित

लखनऊ. Lakhimpur Kheri violence लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा का सोमवार को छह घंटे का राष्ट्रव्यापी रेल रोको आंदोलन था। सोमवार सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक किसान संगठनों से जुड़े आंदोलनकारियों ने रेलवे ट्रैक जाम किया। इस ऐलान के बाद से ही उत्तर प्रदेश में सभी जिला तथा पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर था। यूपी के कई जिलों के जिला प्रशासन तथा भारतीय किसान यूनियन के बीच में लम्बी वार्ता के बाद किसान यूनियन ने रेल रोको कार्यक्रम स्थगित कर दिया। हापुड़, बरेली, मथुरा, खुर्जा, रामपुर आदि में किसानों ने ट्रेनें रोकनी चाही पर समझाने के बाद जाने दिया। बाकी यूपी में मुरादाबाद से लखनऊ खंड पर रेल यातायात सामान्य ही रहा।
जिला तथा पुलिस प्रशासन सतर्क :- उत्तर प्रदेश में रेल रोको आंदोलन को लेकर जिला तथा पुलिस प्रशासन सतर्क था। लखनऊ पुलिस ने चेतावनी दी थी कि किसान संगठन के रेल रोको आंदोलन में हिस्सा लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। लखनऊ में धारा 144 भी लागू है। इसके बाद भी अगर कोई सामान्य स्थिति को बाधित करने की कोशिश करता है तो एनएसए लगाया जाएगा।
लखीमपुर खीरी हिंसा पर सियासी उबाल, किसानों के समर्थन में भाजपा पर बरसे विपक्षी नेता

कहीं भी रेल यातायात बाधित नहीं :- उत्तर प्रदेश एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि, कहीं भी रेल यातायात बाधित नहीं है, कुछ जगहों पर जब ट्रेन नहीं जा रही थी तो किसानों ने प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन किया। एतियातन लगभग 160 कंपनी पीएससी और 9 कंपनी पैरामिलेट्री लगाई गई हैं। महत्वपूर्ण और संवेदनशील ज़िलों में बाहर से भी अधिकारी भेजे गए हैं जो लगातार किसान संगठनों और अन्य नेताओं से बात कर रहे हैं।

Home / Lucknow / यूपी के कुछ जिलों में किसान यूनियन ने रेल रोको विरोध किया स्थगित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो