उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की 100 प्रत्याशियों की सूची

- सर्वाधिक 35 उम्मीदवार पिछड़ी जाति के घोषित

By: Sanjay Kumar Srivastava

Published: 16 Sep 2021, 08:55 AM IST

लखनऊ. आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 100 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। यूपी में पिछड़ी जाति के वोट बैंक पर नजर रखते हुए आप ने सर्वाधिक 35 उम्मीदवार पिछड़ी जाति के घोषित किए हैं। फिलहाल प्रभारी के तौर पर संभावित उम्मीदवार बनाया गया है। यदि किसी के खिलाफ कोई गलत रिकॉर्ड सामने आएगा तो उसे बदला भी जा सकता है।

राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में मीडिया के सामने सूची जारी की। उन्होंने कहा कि 100 उम्मीदवारों की सूची में 35 पिछड़ी जाति, 20 ब्राह्मण, 16 दलित और पांच मुस्लिम जाति के लोगों के नाम शामिल हैं। जल्द ही दूसरी सूची जारी की जाएगी।

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि, सूची में डॉक्टर, इंजीनियर, अधिवक्ता, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट से लेकर नौजवान, किसान हर वर्ग से लोगों को शामिल किया गया है। आप की पहली सूची में अवध क्षेत्र के भी 21 विधानसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवार व प्रभारी घोषित किए हैं। इनमें लखनऊ के 7, बाराबंकी के 5, सीतापुर के 4, सुल्तानपुर के 2, अयोध्या के 3 सीटों के उम्मीदवार शामिल हैं।

यूपी सीएम का तोहफा आंगनबाड़ी वर्कर्स के मानदेय में भारी बढ़ोतरी, आदेश जारी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की 100 प्रत्याशियों की सूचीउत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की 100 प्रत्याशियों की सूची
Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned