यूपी ग्राम पंचायत चुनाव 2021 : ग्राम प्रधान पद का पर्चा जानिए कितने में मिलेगा

अब चुनाव आयोग जब यूपी ग्राम पंचायत चुनाव कार्यक्रम जारी करेगा तब प्रत्याशी इस फॉर्म को ले सकेंगे। पर इस इलेक्शन फॉर्म के लिए उम्मीदवारों को शुल्क अदा करना पड़ेगा।

By: Mahendra Pratap

Published: 06 Jan 2021, 02:01 PM IST

लखनऊ. यूपी ग्राम पंचायत चुनाव 2021 को सफलतापूर्वक करने के लिए सरकार, जिला प्रशासन और जिला निर्वाचन कार्यालय युद्धस्तर से जुट हआ है। चुनाव आयोग ने जिलों को जिला पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान के पदों के उम्मीदवारों के लिए चुनाव पत्र उपलब्ध करा दिए हैं। अब चुनाव आयोग जब यूपी ग्राम पंचायत चुनाव कार्यक्रम जारी करेगा तब प्रत्याशी इस फॉर्म को ले सकेंगे। पर इस इलेक्शन फॉर्म के लिए उम्मीदवारों को शुल्क अदा करना पड़ेगा। जिला पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान पदाेेें के लिए इलेक्शन फॉर्म का निर्धारित शुल्क कितना है जानिए।

डब्ल्यूएचओ के बाद अब टाइम मैगजीन ने यूपी सरकार और सीएम याेगी की जमकर की तारीफ

हरदोई के सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बीएल भार्गव ने बताया कि, जिला पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान पद के लिए लिए निर्धारित शुल्क देना पड़ेगा। ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 150 रुपए, ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत पद के लिए 300 रुपए, जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 500 रुपए व ब्लॉक प्रमुख पद के लिए 800 रुपए नामांकन प्रपत्र की कीमत होगी।

यूपी ग्राम पंचायत चुनाव 2021 में ग्राम पंचायत में आरक्षण का नया फार्मूला

22 जनवरी को मतदाता सूची :- बीएल भार्गव ने बताया कि, ग्राम पंचायतों में अनंतिम वोटर लिस्ट जारी की जा चुकी है। इस वोटर लिस्ट पर कई आपत्तियां आई हैं। जिले में एसडीएम की अगुवाई में तहसीलदार व राजस्व टीम आपत्तियों का निस्तारण करने में जुटी हैं। अंतिम तौर पर मतदाता सूची 22 जनवरी को प्रकाशित कर दी जाएगी।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned