scriptउन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों को 25 लाख रुपए व एक आवास देगी योगी सरकार | Lucknow Yogi Adityanath Unnao Rape Victim Financial Aid | Patrika News
लखनऊ

उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों को 25 लाख रुपए व एक आवास देगी योगी सरकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों को मदद देने की घोषणा की है।

लखनऊDec 07, 2019 / 06:35 pm

Mahendra Pratap

Yogi Adityanath

उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों को 25 लाख रुपए व एक आवास देगी योगी सरकार

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों को मदद देने की घोषणा की है। जिसमें सरकार परिजनों को आर्थिक मदद के तौर पर 25 लाख रुपए नकद और एक आवास देगी।

उन्नाव रेप पीड़िता की रात को हुई मौत के बाद उत्तर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई। जिसके सभी प्रमुख विपक्षी पार्टियों ने अपने अपने स्तर पर विरोध जताया। सुबह सुबह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोकभवन के समक्ष विरोध जताते हुए धरने पर बैठ गए। मुख्यमंत्री पर अपने तरकश कई तीर छोड़े। इसी बीच लखनऊ दोैर पर आई कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने आज के अपने सभी कार्यक्रम रद कर सीधे उन्नाव पीड़ित के घर जाकर उनके परिजनों से भेंट की और ट्वीट कर कई सवाल योगी सरकार पर दागे।
प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था और महिला उत्पीड़न की समस्याओं को बसपा सुप्रीमो मायावती ने दोपहर में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल कर एक ज्ञापन भी सौंपा। साथ ही राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से निवेदन किया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता करें। इसके साथ ही प्रदेश में उन्नाव कांड को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। इस चौतरफा दबाव को खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री तुरंत ऐक्शन में आए और पीड़िता के परिजन को मदद देने का ऐलान कर दिया। योगी परिजनों को आर्थिक मदद के तौर पर 25 लाख रुपए नकद और एक आवास देगी।

Home / Lucknow / उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों को 25 लाख रुपए व एक आवास देगी योगी सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो