scriptMukhtar Ansari Death 2024 : खत्म हुआ माफिया का खौफ, सो गया गहरी नींद में, जानिए पूरी घटना | Mafia Mukhtar died due to heart attack, was admitted to medical college | Patrika News
लखनऊ

Mukhtar Ansari Death 2024 : खत्म हुआ माफिया का खौफ, सो गया गहरी नींद में, जानिए पूरी घटना

माफिया मुख्तार अंसारी की दोपहर में ही बिगड़ी थी तबीयत, जेल प्रसाशन ने जिला अस्पताल के डाक्टरों को तत्काल सुचना दी और इलाज शुरू हुआ। आइये जानते है कल दोपहर से देर रात तक क्या हुआ।

लखनऊMar 29, 2024 / 07:23 am

Ritesh Singh

Mafia Mukhtar Ansari death update

Mafia Mukhtar Ansari death update

Mafia Mukhtar Ansari death update: करीब ढाई साल से बांदा जेल में बंद पूरब के माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर रात हार्ट अटैक (कार्डिया अरेस्ट) से मौत हो गई। मुख्तार को मौत से करीब तीन घंटे पहले ही इलाज के लिए मंडलीय कारागार से मेडिकल कॉलेज लाया गया था। ( Mukhtar Ansari ) जहां नौ डॉक्टरों की टीम उसके इलाज में जुटी थी। रात करीब साढ़े दस बजे प्रशासन ने मुख्तार की मौत की सूचना सार्वजनिक की। तब तक मुख्तार के परिवार का कोई सदस्य मेडिकल कॉलेज नहीं पहुंचा था।
यह भी पढ़ें

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी का लखनऊ कनेक्शन, खुली जिप्सी में लहराता था हाथों से राइफल

( Mukhtar Ansari released from Banda jail ) मुख्तार की शाम छह बजे बिगड़ी थी तबीयत गुरुवार शाम करीब साढ़े छह बजे मुख्तार की जेल में तबीयत बिगड़ी थी। इसके बाद प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और करीब साढ़े आठ बजे के आसपास उसे मेडिकल कॉलेज लाया गया था। जहां दो घंटे तक उसका इलाज चला। उसे आईसीयू से सीसीयू में शिफ्ट किया गया। जहां रात साढ़े दस बजे के आसपास उसकी मौत हो गई।
बता दें कि दो दिन पहले 26 मार्च को मुख्तार ने जेल प्रशासन से पेट में दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद उसे तत्काल ही मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टरों ने ओवर ईटिंग और कब्ज बताकर इलाज किया और 14 घंटे बाद उसी दिन देर शाम उसे वापस मंडलीय कारागार भेज दिया था। इधर, गुरुवार शाम साढ़े सात बजे के आस पास अचानक मुख्तार की तबीयत बिगड़ने पर प्रशासन ने आनन-फानन उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था।
दो दिन पहले मेडिकल कॉलेज से आने के बाद मुख्तार ने खाना-पीना न के बराबर कर दिया था। बुधवार तक कुछ फल ही खाए थे। जेल सूत्रों के मुताबिक गुरुवार दोपहर से उसकी तबीयत दोबारा बिगड़ने लगी थी। सूचना मिलते ही जिला अस्पताल के तीन डॉक्टरों की टीम ने मौके पर पहुंच कर उसकी सेहत की जांच की थी। गुरुवार को मुख्तार ने सिर्फ थोड़ी सी खिचड़ी ही खाई थी।

मुख्तार का परिवार भी बांदा के लिए लखनऊ से चल चुका है। इधर हालात बिगड़ने न पाए, इसके लिए जिले भर की पुलिस फोर्स को अलर्ट कर दिया गया है। जेल के भीतर भी पुलिस फोर्स तैनात है। देर रात तक डीएम और एसपी भी मेडिकल कॉलेज में मौजूद रहे और मुख्तार की पल-पल की खबर लेते रहे।
माफिया मुख्तार अंसारी की मौत हो गई है। डॉक्टरों के मुताबिक मुख्तार की मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से हुई। जिसके बाद मऊ, गाजीपुर और बांदा जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है।
रात करीब आठ बजे जैसे ही प्रशासन के अधिकारी एंबुलेंस से मुख्तार को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे, वहां भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया। डॉक्टरों की टीम के साथ डीएम और एसपी भी मेडिकल कॉलेज के भीतर दाखिल हो गए। इसके बाद जैसे-जैसे समय बीतता गया और जिले में ही नहीं प्रदेश भर में मुख्तार को लेकर तरह तरह की चर्चाएं होना शुरू हुई, वैसे ही फोर्स की तादाद भी बढ़ती चली गई। यहां तक कि रात के साढ़े नौ बजे तक अर्धसैनिक बल भी तैनात कर दिया गया। डीएम और एसपी पिछले एक घंटे से मेडिकल कॉलेज के भीतर ही हैं। कोई डॉक्टर भी बाहर नहीं निकल रहा है। बाहर खड़े लोगों को मुख्तार के परिजनों के आने का इंतजार है।

Home / Lucknow / Mukhtar Ansari Death 2024 : खत्म हुआ माफिया का खौफ, सो गया गहरी नींद में, जानिए पूरी घटना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो