scriptMany roads closed due to snowfall in Uttarakhand | Photos:उत्तराखंड में केदारनाथ, बदरीनाथ से लेकर नैनीताल तक चारों ओर बर्फबारी, कई सड़कें बंद | Patrika News

Photos:उत्तराखंड में केदारनाथ, बदरीनाथ से लेकर नैनीताल तक चारों ओर बर्फबारी, कई सड़कें बंद

locationलखनऊPublished: Feb 01, 2024 03:35:30 pm

Submitted by:

Naveen Bhatt

मौसम के करवट बदलते ही उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। बदरीनाथ, केदारनाथ धाम से लेकर नैनीताल तक हर जगह बर्फबारी हो रही है। एक ओर जहां सैलानी बर्फबारी का आनंद उठा रहे हैं तो वहीं, दूसरी ओर सड़कें बंद होने से तमाम दुश्वारियां भी खड़ी हो गईं हैं।

snowfall_in_pithoragarh.jpg
उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में गुरुवार को खूब बर्फबारी हुई
बुधवार को ही पूरे राज्य में मौसम ने करवट बदल ली थी। कई इलाकों में बारिश तो कई स्थानों पर बर्फबारी हुई। गुरुवार सुबह से मौसम और भी विकट हो गया है। चारधाम में लगातार बर्फबारी हो रही है। केदारनाथ धाम में करीब डेढ़ फीट बर्फ जम चुकी है। गंगोत्री- यमुनोत्री और बदरीनाथ हाईवे भी बर्फबारी के बाद से बंद है। बीआरओ गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग को खोलने में जुटा है। बर्फबारी के कारण राज्य में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।
ये सड़कें चल रही बंद
बर्फबारी के कारण यमुनोत्री एनएच फूल चट्टी से आगे बंद चल रहा है। एनएच और स्थानीय प्रशासन की टीमें मार्ग खोलने में जुटी हुई हैं। बर्फबारी के कारण लंबगांव सड़क चौरंगीखाल के पास बाधित चल रही है। साथ ही बदरीनाथ सड़क हनुमान चट्टी से आगे बर्फबारी के कारण बंद है। इसके अलावा चोपता सड़क धोतीधार के पास सुबह से बंद चल रही है।
gangotri_highway.jpg
IMAGE CREDIT: बर्फबारी के कारण बंद हुआ गंगोत्री हाईवे
नैनीताल में सीजन की पहली बर्फबारी

लंबे इंतजार के बाद नैनीताल में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है। इससे सैलानियों में खुशी का माहौल है। आज नैनीताल की सबसे ऊंची चोटी नयना पीक की चोटी पर मौसम के पहले हिमपात का नजारा देखने को मिला। नैनीताल में बीती रात से ही बारिश शुरू हो गई थी। अब भी मौसम विकट बना हुआ है।
ठंड की चपेट में कुमाऊं

कुमाऊं मंडल के अधिकांश इलाकों में बुधवार रात से रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी है। पिथौरागढ़ की ऊंची चोटियों में भी हिमपात हुआ है। बारिश के कारण अल्मोड़ा, बागेश्वर, चम्पावत, नैनीताल आदि जिलों में ठंड चरम पर पहुंच गई है। अधिकांश इलाकों में शाम या रात तक बर्फबारी के आसार नजर आ रहे हैं।
केदारनाथ धाम में करीब डेढ़ फुट तक बर्फ जम चुकी है
IMAGE CREDIT: केदारनाथ धाम में करीब डेढ़ फुट तक बर्फ जम चुकी है

ट्रेंडिंग वीडियो