scriptMausam Vibhag Alert : झमाझम बारिश में अभी कुछ दिन और लगेंगे, एक हफ्ते बाद सक्रिय होगा मानसून | Mausam Vibhag Alert Monsoon active after week torrential rain few day | Patrika News

Mausam Vibhag Alert : झमाझम बारिश में अभी कुछ दिन और लगेंगे, एक हफ्ते बाद सक्रिय होगा मानसून

locationलखनऊPublished: Jun 23, 2022 06:07:23 pm

weather updates मौसम विभाग के अनुसार अभी झूम कर बरसने वाला मानसून कोसों दूर है। मानसून की झमाझम बारिश के लिए अभी लोगों को और कुछ दिन इंतजार करना होगा। लेकिन इस बीच आसमान में बादलों की आवाजाही जारी रहेगी।

Mausam Vibhag Alert : झमाझम बारिश में अभी कुछ दिन और लगेंगे, एक हफ्ते बाद सक्रिय होगा मानसून

Mausam Vibhag Alert : झमाझम बारिश में अभी कुछ दिन और लगेंगे, एक हफ्ते बाद सक्रिय होगा मानसून

weather updates सुल्तानपुर और आसपास के जिलों के लोगों को मानसून के लिए अभी और कुछ दिन इंतजार करना पड़ सकता है। अगले 4 से 5 दिन तक बादल आसमान में आएंगे लेकिन झूम कर बरसने की जगह कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी ही होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार अभी झूम कर बरसने वाला मानसून कोसों दूर है। मानसून की झमाझम बारिश के लिए अभी लोगों को और कुछ दिन इंतजार करना होगा। लेकिन इस बीच आसमान में बादलों की आवाजाही जारी रहेगी। कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। इस बीच आसमान में छाए बादलों के बीच कड़ी धूप होने से लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं के बराबर है।
इस साल जून में नहीं हुई बारिश

मौसम के जानकार डॉ जेपी तिवारी ने बताया कि इस साल जून में बारिश नहीं हुई है। हालांकि हर साल एक जून से 19 जून तक फ्री मानसून बारिश होती थी। लेकिन इस बार जून के महीने में एक बार भी प्री मानसून बारिश जून के महीने में नहीं हुई। जिससे लोगों को गर्मी से कोई राहत नहीं मिल पाई। उन्होंने बताया कि प्री मानसून बारिश एवं मानसून सक्रिय होने में अभी कुछ दिन और लगेंगे। अभी लोगों को मानसून सक्रिय होने के बाद होने वाली झमाझम बारिश के लिए इंतजार करना होगा, हालांकि मौसम विभाग के अनुसार इस बीच कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। लेकिन झमाझम बारिश के लिए अभी लोगों को कुछ दिन और इंतजार करना होगा। इस बीच आसमान में बादल छाए रहेंगे। कहीं हल्की बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बरसात होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो