scriptMonsoon halted in Bihar 25 June drizzle rain UP Weather Updates | Weather Updates : मानसून बिहार में थमा, यूपी में 25 जून से होगी झमाझम बारिश | Patrika News

Weather Updates : मानसून बिहार में थमा, यूपी में 25 जून से होगी झमाझम बारिश

Monsoon Updates मौसम विभाग का ताजा अलर्ट है कि, यूपी में मानसून के लिए अब सिर्फ एक सप्ताह का इंतजार और है। मतलब 25 जून से उत्तर प्रदेश में मानसून आजाएगा। और यूपी में 25 जून से झमाझम बारिश का दौर शुरू हो जाएगा।

लखनऊ

Published: June 19, 2022 11:46:07 am

मौसम का मिजाज यूपी में लगातार बदल रहा है। मौसम विज्ञानियों का पूर्वानुमान था कि, मानसून यूपी में 18 जून तक दस्तक देगा। पर मायूसी हाथ लगी। मौसम विभाग का ताजा अलर्ट है कि, यूपी में मानसून के लिए अब सिर्फ एक सप्ताह का इंतजार और है। मतलब 25 जून से उत्तर प्रदेश में मानसून आजाएगा। और यूपी में 25 जून से झमाझम बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। भारतीय मौसम विभाग ने आगामी 21 जून तक आसमान में बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में आज और कल बारिश हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ और निचले स्तर की पूर्वी हवाओं के चलते पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बारिश के आसार हैं।
weather_updates.jpg
मानसून बिहार में ठहरा

मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया है कि, मानसून बिहार में पहुंचकर ठिठक गया है। उत्तर प्रदेश में 18 जून को मानसून का पूर्वानुमान था। उन्होंने कहाकि, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से हरियाणा से आकर उत्तर प्रदेश से होते हुए असम समेत अन्य पूर्वी राज्यों की तरफ टर्फ लाइन गुजर रही है। इस दौरान कम दबाव का क्षेत्र होने से यूपी में अगले तीन से चार दिनों तक अलग-अलग जगहों पर बदली संग हल्की-फुल्की बारिश होने के आसार हैं।
यह भी पढ़ें

Monsoon Update : अगले 5 दिन झमाझम बारिश का मौसम अलर्ट, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से बदलेगा मौसम

यूपी में सबसे गर्म रहा वाराणसी

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि, आने वाले दो दिन में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। जबकि कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान शनिवार को वाराणसी में 40.4 डिग्री सेल्सियस पर रहा।
यह भी पढ़ें

Monsoon Update : मानसून की सटीक भविष्यवाणी करता है कानपुर का अनोखा जगन्नाथ मंदिर

तापमान में आएगी ग‍िरावट

मौसम व‍िभाग का अलर्ट है कि, यूपी के कई ज‍िलों में आज रविवार से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। लखनऊ और आसपास के ज‍िलों में करीब चार से पांच ड‍िग्री तापमान में ग‍िरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने 19 जून से कुछ जगहों पर गरज और चमक की चेतावनी जारी की है।
मौसम विभाग का अलर्ट, तेज आंधी संग होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, उत्‍तर प्रदेश के रामपुर, शाहजहांपुर, लखीमपुर-खीरी, सीतापुर, बरेली, पीलीभीत, बहराइच, बांदा, श्रावस्ती, कुशीनगर, कौशांबी, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, महाराजगंज, देवरिया, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, चित्रकूट, रायबरेली, अमेठी, फतेहपुर, हमीरपुर और महोबा सहित कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: CM उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के बागी विधायकों को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, कही ये बड़ी बातMaharashtra Political Crisis: नासिक में एकनाथ शिंदे का भारी विरोध, शिवसैनिकों ने पोस्टर पर कालिख पोती, शिंदे ने टाला मुंबई आने का प्लानMaharashtra Political Crisis: गुवाहटी के होटल में विधायकों पर पानी की तरह बहाया जा रहा पैसा, जानिए रहने और खाने पर कितना हो रहा खर्चPresidential Election: NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया गांधी, ममता बनर्जी व शरद पवार से की बात, सपा का यशवंत सिन्हा को सर्मथन का ऐलानगुजरात दंगाः जाकिया जाफरी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, SIT की क्लीन चिट के खिलाफ याचिका खारिजMumbai News Live Updates: CM उद्धव ठाकरे ने बागियों को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटमMaharashtra Political Crisis: शरद पवार से मुलाकात के बाद संजय राउत के तेवर सख्त, बोले-फ्लोर टेस्ट में जीतेंगे, बागियों से बातचीत का निकल गया वक्तMaharashtra Political Crisis: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने उद्धव सरकार पर कसा तंज, बोले-ये लोग आपस में झगड़ कर खुद गिरा लेंगे सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.