scriptएक और दिग्गज ने क्रिकेट से लिया संन्यास | Patrika News
खेल

एक और दिग्गज ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज यूनिस खान ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी।

Nov 12, 2015 / 08:22 am

satyabrat tripathi

अबु धाबी। पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज यूनिस खान ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी।

यूनिस ने इंग्लैंड के खिलाफ शेख जायद स्टेडियम में होने वाले पहले एकदिवसीय मैच से कुछ पहले यह घोषणा की।समाचार पत्र ‘डॉन’ के अनुसार, अबु धाबी में इस समय चल रहा एकदिवसीय मैच यूनिस के एकदिवसीय करियर का आखिरी मैच होगा।

डॉन ने यूनिस के हवाले से कहा, ”मैं इस मैच से एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह रहा हूं और मैंने यह फैसला अपने परिवार, पत्नी और मित्रों से विचार-विमर्श के बाद लिया है।”

37 वर्षीय यूनिस को न्यूजीलैंड दौरे और विश्व कप-2015 में खराब प्रदर्शन करने के बाद एकदिवसीय टीम से हटा दिया गया था।
लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य चयनकर्ता हारून रशीद यह तर्क देकर उनकी इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में यूनिस को वापस लेकर आए कि पाकिस्तानी टीम को यूनिस के अनुभव की सख्त जरूरत है।

पाकिस्तान की एकदिवसीय टीम के कप्तान अजहर अली तब कहा था कि यूनिस खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, लेकिन उन्हें पूरा भरोसा है कि यूनिस इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में बेहतरीन अंदाज में वापसी करेंगे।

यूनिस का एकदिवसीय करियर पिछले कई वर्षों से काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है तथा पिछले सात वर्षों में वह सिर्फ दो शतक लगा पाए हैं।

बुधवार को शेख जायद स्टेडियम में चल रहा एकदिवसीय सन 2000 में श्रीलंका के खिलाफ कराची से पदार्पण करने वाले यूनिस के 16 वर्षों के करियर का 265वां एकदिवसीय मैच है। यूनिस अब तक 264 मैचों में 7,240 रन बना चुके हैं, जिसमें सात शतक और 48 अर्धशतक शामिल हैं।

Home / Sports / एक और दिग्गज ने क्रिकेट से लिया संन्यास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो