scriptMini Portable AC: धड़ल्ले से बिक रहा 400 रुपये का मिनी एसी, मिनटों में कमरा कर देगा कूल, बिजली बिल भी न के बराबर | Mini Portable AC Low Electricity Bill available in Market at Low Rate | Patrika News
लखनऊ

Mini Portable AC: धड़ल्ले से बिक रहा 400 रुपये का मिनी एसी, मिनटों में कमरा कर देगा कूल, बिजली बिल भी न के बराबर

मार्केट में पोर्टेबल कूलिंग डिवाइस के तौर पर मिनी एसी की डिमांड बढ़ रही है। यह एसी दिखने में जितना छोटा है, रूम को ठंडा करने में उतना ही असरदार है। खास बात यह है कि इसकी प्राइस भी ज्यादा नहीं है और इसे स्टडी टेबल के पास या किसी भी जगह रखा जा सकता है।

लखनऊMar 13, 2022 / 12:21 am

Karishma Lalwani

Mini Portable AC Low Electricity Bill available in Market at Low Rate

Mini Portable AC Low Electricity Bill available in Market at Low Rate

Mini Portable AC: गर्मियों की शुरुआत हो चुकी है। मार्च अंत कर गर्मियां भारत में पूरी तरह से पैर पसार चुकी होगी। इस मौसम में एयर कंडीशनर यानी कि एसी का इस्तेमाल बहुत होता है। लेकिन यह एसी हर कोई नहीं खरीद पाता। मगर, अब यह परेशानी भी दूर हो गई है। मार्केट में पोर्टेबल कूलिंग डिवाइस के तौर पर मिनी एसी की डिमांड बढ़ रही है। यह एसी दिखने में जितना छोटा है, रूम को ठंडा करने में उतना ही असरदार है। खास बात यह है कि इसकी प्राइस भी ज्यादा नहीं है और इसे स्टडी टेबल या बेड के पास या किसी भी जगह रखा जा सकता है। अगर आप भी इसे खरीदने चाहते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं, जिससे कि आप समझ सकें कि यह डिवाइस आपके लिए कैसा रहेगा।
400 रुपये में खरीदें मिनी पोर्टेबल एसी

मिनी पोर्टेबल एसी को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों की माध्यम से खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 400 रुपये से लेकर 2,000 रुपये तक है। ये अलग-अलग डिजाइन और शेप में मौजूद हैं। आप अपनी पसंद के अनुसार इसे खरीद सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Russia Ukraine War: साइकिल आम आदमी की पहुंच से बाहर, होली से पहले इतनी महंगी हो गई ये चीजें

कैसे करता है काम

यह एसी दूसरे एसी से कुछ अलग है। इसे चलाने के लिए इसमें या तो ड्राई आइस का इस्तेमाल करना होता है या फिर पानी का, जिससे ये कमरे को कूल कर सके। सबसे अच्छी बात यह है कि इससे बिजली खपत न के बराबर होती है। इसे टेबल फैन की तरह किसी स्टडी टेबल पर रख सकते हैं या फिर बेड के पास। यह टेबल पर काम करने वाले लोगों के लिए बेहतरीन डिवाइस है।

Home / Lucknow / Mini Portable AC: धड़ल्ले से बिक रहा 400 रुपये का मिनी एसी, मिनटों में कमरा कर देगा कूल, बिजली बिल भी न के बराबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो