scriptकपड़ों की धुलाई के लिए बेस्ट है यह मिनी Washing Machine, कीमत 300 रुपये, बिजली की खपत भी कम | Mini Portable Bucket Washing Machine At Low Cost Low Electricity Bill | Patrika News
लखनऊ

कपड़ों की धुलाई के लिए बेस्ट है यह मिनी Washing Machine, कीमत 300 रुपये, बिजली की खपत भी कम

मार्केट में बकेट वाशिंग मशीन मिल रही है। यह ऐसी वाशिंग मशीन है जो कम जगह में भी आसानी से फिट हो जाती है और बिजली की खपत भी कम होती है। यह मशीन छोटी है लेकिन काम किसी बड़ी वाशिंग मशीन की तरह की करती है।

लखनऊMar 25, 2022 / 12:31 am

Karishma Lalwani

Mini Portable Bucket Washing Machine At Low Cost Low Electricity Bill

Mini Portable Bucket Washing Machine At Low Cost Low Electricity Bill

Washing Machine: आप घर से दूर किसी दूसरे शहर में हॉस्टल में रहकर पढ़ाई या जॉब करते हैं, तो आपको सारे काम खुद ही करने पड़ते होंगे। खाना बनाने से लेकर कपड़े धोने तक हर एक काम खुद करना होता होगा। कभी-कभी यह थका देने वाला होता होगा। लेकिन अब स्टूडेंट्स या जॉब वर्कर्स की यह समस्या भी दूर हो गई है। मार्केट में बकेट वाशिंग मशीन मिल रही है। यह ऐसी वाशिंग मशीन है जो कम जगह में भी आसानी से फिट हो जाती है और बिजली की खपत भी कम होती है। यह मशीन छोटी है लेकिन काम किसी बड़ी वाशिंग मशीन की तरह की करती है। यह सिंगल यूज के लिए बेस्ट है। यह 4.59 किलो की कैपेसिटी वाली पोर्टेबल वाशिंग मशीन है। इस के साथ स्टील का ड्राइवर बकेट भी मिल रहा है, तो कि कपड़े सुखाने में मददगार है। इस मशीन को अमेजन पर खरीद सकते हैं।
फोल्डिंग वाशिंग मशीन

इस वाशिंग मशीन का नाम फोल्डिंग मशीन इसलिए है कि इस्तेमाल करने के बाद आप इसे फोल्ड करके भी रख सकते हैं। इसकी कीमत 300 रुपये से शुरू होती है।
यह भी पढ़ें

Window AC और Split Ac में कौन ज्यादा बेहतर, ऐसे करें सही एयर कंडीशनर का चुनाव, बिजली का बिल भी आएगा कम

पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन

यह सिंगल टब वाली मिनी वाशिंग मशीन है। इसमें आपको तीन किलो की वॉश लोड कैपेसिटी मिल रही है। इस मशीन में इनलेट और ड्रेन पाइप भी दी गई है। इस वाशिंग मशीन पर एक साल की कंप्रिहेंसिव वारंटी भी दी जा रही है। मार्केट में यह मशीन 1,999 रुपये से लेकर 5,095 रुपये तक है। इसे कहीं भी एडजस्ट किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो