scriptMLC Election 2022 Nomination BJP SP candidate completed in up | MLC Election 2022: BJP और SP के उम्मीदवारों का नामांकन पूरा, बिना विरोध बनेंगे 13 विधायक | Patrika News

MLC Election 2022: BJP और SP के उम्मीदवारों का नामांकन पूरा, बिना विरोध बनेंगे 13 विधायक

उत्तर प्रदेश की विधान परिषद को अब 13 नए सदस्य मिलेंगे। इन सभी का नामांकन अब पूरा हो चुका है। ये सभी भाजपा और सपा के सदस्य हैं, जिनका निर्विरोध चुना जाना तय है।

लखनऊ

Updated: June 09, 2022 05:28:22 pm

उत्तर प्रदेश में खाली होने जा रही 13 विधान परिषद की सीटों पर सभी प्रत्याशियों का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है। क्यूंकी किसी भी पार्टी ने अतिरिक्त किसी उम्मीदवार को नहीं खड़ा किया है। ऐसे में भाजपा 9 और सपा के 4 प्रत्याशी सीधे निर्विरोध जीत चुके हैं। इसके पहले राज्यसभा की 11 सीटों के लिए भी सभी 11 प्रतायशी निर्विरोध चुने गए थे।
File Photo of CM Yogi Adityanath and Akhilesh Yadav During MLC Elections 2022
File Photo of CM Yogi Adityanath and Akhilesh Yadav During MLC Elections 2022
भाजपा की ओर से 9 उम्मीदवारों में डिप्टी सीएम समेत कई मंत्रियों ने भरा पर्चा
यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा के नौ उम्मीदवारों ने गुरुवार को नामांकन दाखिल कर दिया है। राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप के कोरोना संक्रमित होने के कारण उनके प्रतिनिधि ने नामांकन दाखिल किया है। भाजपा के उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया।
नामांकन करने वालों में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी, सहकारिता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर मिश्र दयालु, जसवंत सैनी, दानिश आजाद अंसारी, भाजपा के लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा और बनवारीलाल दोहरे हैं।
राज्यसभा चुनाव के बाद विधान परिषद में भी निर्विरोध चुना जाना तय

उत्तर प्रदेश में हो रहे राज्यसभा चुनाव के बाद अब विधान परिषद चुनाव में भी सभी 13 सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। भाजपा ने नौ और सपा ने चार प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। ऐसे में 14वें प्रत्याशी के नामांकन दाखिल नहीं करने पर भाजपा के नौ और सपा के चार सदस्य निर्विरोध निर्वाचित होंगे। इसके पहले बीते दिनों राज्यसभा की भी 11 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा के आठ और सपा के तीन प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।
यह भी पढे: राष्ट्रपति चुनाव: 2 बड़े नेताओं पर सबकी निगाहें, PM मोदी, अमित शाह भी दिखा रहें नरमी, नाम फ़ाइनल..


सपा के 4 उम्मीदवार भी निर्विरोध निर्वाचित
सपा की ओर से 8 जून को ही 4 प्रत्याशियो ने नामांकन दाखिल किया था, जिसमें पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, मुकुल यादव, सहारनपुर से शाहनवाज खान शब्बू व सीतापुर के जासमीर अंसारी का नाम शामि‍ल है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीउदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांडः कानपुर से आतंकी कनेक्शन, एनआईए की टीम जल्द जा कर करेगी छानबीनAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.