scriptMLC Election 2022: BJP और SP के उम्मीदवारों का नामांकन पूरा, बिना विरोध बनेंगे 13 विधायक | MLC Election 2022 Nomination BJP SP candidate completed in up | Patrika News

MLC Election 2022: BJP और SP के उम्मीदवारों का नामांकन पूरा, बिना विरोध बनेंगे 13 विधायक

locationलखनऊPublished: Jun 09, 2022 05:28:22 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश की विधान परिषद को अब 13 नए सदस्य मिलेंगे। इन सभी का नामांकन अब पूरा हो चुका है। ये सभी भाजपा और सपा के सदस्य हैं, जिनका निर्विरोध चुना जाना तय है।

File Photo of Akhilesh yadav and yogi adityanath

File Photo of Akhilesh yadav and yogi adityanath

उत्तर प्रदेश में खाली होने जा रही 13 विधान परिषद की सीटों पर सभी प्रत्याशियों का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है। क्यूंकी किसी भी पार्टी ने अतिरिक्त किसी उम्मीदवार को नहीं खड़ा किया है। ऐसे में भाजपा 9 और सपा के 4 प्रत्याशी सीधे निर्विरोध जीत चुके हैं। इसके पहले राज्यसभा की 11 सीटों के लिए भी सभी 11 प्रतायशी निर्विरोध चुने गए थे।
भाजपा की ओर से 9 उम्मीदवारों में डिप्टी सीएम समेत कई मंत्रियों ने भरा पर्चा
यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा के नौ उम्मीदवारों ने गुरुवार को नामांकन दाखिल कर दिया है। राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप के कोरोना संक्रमित होने के कारण उनके प्रतिनिधि ने नामांकन दाखिल किया है। भाजपा के उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया।
नामांकन करने वालों में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी, सहकारिता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर मिश्र दयालु, जसवंत सैनी, दानिश आजाद अंसारी, भाजपा के लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा और बनवारीलाल दोहरे हैं।
राज्यसभा चुनाव के बाद विधान परिषद में भी निर्विरोध चुना जाना तय

उत्तर प्रदेश में हो रहे राज्यसभा चुनाव के बाद अब विधान परिषद चुनाव में भी सभी 13 सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। भाजपा ने नौ और सपा ने चार प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। ऐसे में 14वें प्रत्याशी के नामांकन दाखिल नहीं करने पर भाजपा के नौ और सपा के चार सदस्य निर्विरोध निर्वाचित होंगे। इसके पहले बीते दिनों राज्यसभा की भी 11 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा के आठ और सपा के तीन प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।
यह भी पढे: राष्ट्रपति चुनाव: 2 बड़े नेताओं पर सबकी निगाहें, PM मोदी, अमित शाह भी दिखा रहें नरमी, नाम फ़ाइनल..


सपा के 4 उम्मीदवार भी निर्विरोध निर्वाचित
सपा की ओर से 8 जून को ही 4 प्रत्याशियो ने नामांकन दाखिल किया था, जिसमें पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, मुकुल यादव, सहारनपुर से शाहनवाज खान शब्बू व सीतापुर के जासमीर अंसारी का नाम शामि‍ल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो