scriptmonsoon 2021 heavy rain alert in 36 districts alert issued | यूपी के 36 जिलों में तीन दिनों तक होगी झमाझम बारिश, रेड व येलो अलर्ट जारी, 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं | Patrika News

यूपी के 36 जिलों में तीन दिनों तक होगी झमाझम बारिश, रेड व येलो अलर्ट जारी, 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

Uttar Pradesh Weather news update forecast. मौसम विभाग ने राज्य के 36 जिलों में येलो व रेड अलर्ट जारी करते हुए झमाझम बारिश का अनुमान जताया है।

लखनऊ

Published: September 08, 2021 03:29:02 pm

लखनऊ. Uttar Pradesh Weather news update forecast. लखनऊ में इन दिनों कभी धूप कभी छाव का दौर जारी है। इस बीच बादल कभी भी जमकर बरसकर (Heavy Rain in UP) लोगों को हैरान कर रहे हैं। हालांकि मौसम के पल-पल बदलते मिजाज से लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हो रही है, लेकिन सभी जिलों में ऐसा नहीं है। पश्चिम व पूर्वी यूपी के कई जिलों में बारिश (Rain Alert) का सिलसिला जारी है और लोगों को गड्ढे व सड़कों में भरे पानी से समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने इस बीच राज्य के 36 जिलों में येलो (Yellow Alert) व रेड अलर्ट (Red Alert) जारी करते हुए झमाझम बारिश का अनुमान जताया है।
Uttar Pradesh weather update
Uttar Pradesh weather update
मौसम विभाग का कहना है कि इन जिलों में अगले तीन दिन भारी बारिश की संभावना हैं। उनमें करीब दस जिलों में 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। आकाशीय बिजली के साथ जोरदार बारिश होगी। यहां रेड अलर्ट जारी हुआ है, वहीं 26 जिलों में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।
इन जिलों में जारी हुए येलो अलर्ट-

जिन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है उनमें बाराबंकी, लखनऊ, गाजियाबाद, अयोध्या, सुल्तानपुर मथुरा, सीतापुर, संभल, मुरादाबाद, शामली, बुलंदशहर, बिजनौर, सहारनपुर, अमरोहा, मुजफ्फरनगर, शाहजहांपुर, बागपत, हापुड़, मेरठ, इटावा, हमीरपुर, बलिया, जालौन, औरैया, ललितपुर व फर्रुखाबाद शामिल हैं।
इन जिलों में रेड अलर्ट जारी-

कानपुर नगर, कन्नौज, गौतम बुद्ध नगर, फतेहपुर, कानपुर देहात, हरदोई, उन्नाव, अलीगढ़ व बांदा जैसे जिलों में रेड अलर्ट जारी हुआ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभकिसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामसूर्य-बुध की युति से बनेगा ‘बुधादित्य’ राजयोग, जानिए किसकी चमकेगी किस्मत?दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सिर्फ 15 दिन का समर वेकेशन, जानिए प्राइवेट स्कूलों को लेकर क्या हुआ फैसला17 मई से 3 राशि वालों के खुलेंगे भाग, मंगल का मीन में गोचर दिलाएगा अपार सफलता2023 तक मीन राशि में रहेगा 'जुपिटर ग्रह', 3 राशियों की धन-दौलत में करेगा जबरदस्त वृद्धिगेहूं के दामों में जोरदार उछाल, एक माह में बढ़े 300 रुपए क्विंटलजमकर बिकी Tata की ये किफायती SUV! एडवांस फीचर्स और 5 स्टार सेफ़्टी के आगे फेल हुएं सभी

बड़ी खबरें

डॉ. माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, 11 महीने बाद ही राज्य में होना है विधानसभा चुनावबिहार में नितिन गडकरी ने कोईलवर सिक्सलेन पुल का किया उद्धाटन, नीतीश कुमार को नहीं दिया निमंत्रणमुठभेड़ के 12 घंटे के अंदर शिकारियों के घरों पर चलाया बुलडोजर40 करोड़ का जहाज, लंदन-स्पेन में करोड़ों की प्रॉपर्टी, जानिए अपने परिवार के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गए UAE के राष्ट्रपतिअमित शाह के तेलंगाना दौरे से आखिर क्यों परेशान है TRS?कांग्रेस को बड़ा झटका, सुनील झाखड़ ने पार्टी से दिया इस्तीफा, सोनिया गांधी पर उठाए सवालCongress Chintan Shivir 2022 : प्रियंका गांधी कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष बने : प्रमोद कृष्णम11 साल के सोनू ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के सामने खोली पोल, कहा - 'हमको पढ़ना है सर! सरकारी स्कूल में पढ़ाई नहीं होती'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.