scriptयूपी में अब नहीं हो सकेगा ट्रांसफर-पोस्टिंग का खेल, सरकार ला रही है नया सिस्टम | new transfer posting system will develop in uttar pradesh | Patrika News
लखनऊ

यूपी में अब नहीं हो सकेगा ट्रांसफर-पोस्टिंग का खेल, सरकार ला रही है नया सिस्टम

नया सिस्टम लाने का मकसद रिश्वतखोरी को रोकना और ट्रांसफर-पोस्टिंग की प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता लाना है

लखनऊFeb 20, 2021 / 05:02 pm

Hariom Dwivedi

yogi2.jpg

yogi

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अब सभी विभागों में ट्रांसफर-पोस्टिंग ऑनलाइन ही होगी, जिसके तहत प्रदर्शन और रेटिंग सहित कर्मचारियों का पूरा डाटा पोर्टल पर अपलोड होगा। पोर्टल पर सभी कर्मचारियों की मेरिट निर्धारण के लिए परफार्मेंस इंडिकेटर होंगे जिससे उनकी ट्रांसफर की वजह भी सार्वजनिक होगी। इसका मकसद रिश्वतखोरी को रोकना और ट्रांसफर-पोस्टिंग की प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता लाना है। ग्राम्य विकास विभाग में पहले से ही इस तरह का सिस्टम लागू है।
मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि नियुक्ति और गृह विभाग को छोड़कर अन्य सभी विभागों के लिए ट्रांसफर-पोस्टिंग का नया फॉर्मूला तैयार किया गया है। यह ऑनलाइन और मेरिट पर आधारित होगा। इस नये सिस्टम में करप्शन के लिए कोई जगह नहीं बचेगी, क्योंकि कर्मचारियों का प्रदर्शन और रेटिंग भी सार्वजानिक हो जाएंगी। फिलहाल सभी विभागों से इस काम के लिए नोडल अफसर नामित करने को कहा गया है, ताकि समय से मेरिट बेस्ड ट्रांसफर प्रक्रिया का ट्रायल किया जा सके।

Home / Lucknow / यूपी में अब नहीं हो सकेगा ट्रांसफर-पोस्टिंग का खेल, सरकार ला रही है नया सिस्टम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो