scriptअयोध्या में बनने वाली मस्जिद के लिये रोहित ने दिया पहला दान, 21000 का चेक सौंपा | Non Muslim Rohit Donated Rs 21000 for Masjid To Be Built in Ayodhya | Patrika News
लखनऊ

अयोध्या में बनने वाली मस्जिद के लिये रोहित ने दिया पहला दान, 21000 का चेक सौंपा

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के प्रवक्ता को रोहित श्रीवास्तव ने सौंपा चेक।
फाउंडेशन के जिम्मे है अयोध्या के रौनाहीं में मस्जिद के लिये मिली 5 एकड़ जमीन पर निर्माण कार्य।
प्रवक्ता अतहर हुसैन ने रोहित के कदम को गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल बताया।

लखनऊOct 04, 2020 / 01:37 pm

रफतउद्दीन फरीद

Ayodhya Masjid Donation

अयोध्या मस्जिद के लिये डोनेशन

लखनऊ. अयोध्या के रौनाही में बनने वाली मस्जिद के निर्माण में लगे इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन को पहली आर्थिक मदद मिली है। यह मदद की है लखनऊ युनिवर्सिटी के कर्मचारी रोहित श्रीवास्तव ने। रोहित ने ट्रस्ट को 21000 रुपये की आर्थिक मदद देकर हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की। फाउंडेशन के प्रवक्ता अतहर हुसैन ने रोहित श्रीवास्तव का 21 हजार रुपये का चेक ट्रस्ट के खाते में जमा करवाया। आईआईसीएफ ने रौनाहीं में मिली जमीन पर निर्माण के लिये देश और दुनिया से आर्थिक मदद जुटाने के लिय दो बैंक अकाउंट खोले हैं। रोहित श्रीवास्तव पहले व्यक्ति हैं जिन्होंने वहां निर्माण के लिये आर्थिक मदद पेश की है।

 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूपी सरकार ने अयोध्या के रौनाहीं में मस्जिद के लिये 5 एकड़ जमीन उपलब्ध करायी है। इस जमीन पर मस्जिद के अलावा अस्पताल आदि कई भवनों का निर्माण किया जाना है। इसके लिये सुन्नी वक्फ बोर्ड ने ‘इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन’ ट्रस्ट का गठन किया है। इसी पर वां निर्माण की जिम्मेदारी है। ट्रस्ट की ओर से भी रौनाहीं की जमीन पर निर्माण कार्य के लिये आर्थिक मदद जुटा रहा है। इसके लिये ट्रस्ट ने दो बैंक अकाउंट भी खोले हैं। फाउंडेशन के प्रवक्ता अतहर हुसैन ने रोहित की ओर से मिली पहली आर्थिक मदद को लेकर कहा कि मेशा से ही हिंदुस्तान अपनी गंगा-जमुनी तहजीब के लिये जाना और पजचाना जाता है। यह इसी का जीता जागता सबूत है।


यह भी एक मिसाल ही होगी कि पहली आर्थिक मदद देने वाले रोहित श्रीवास्तव एक गैर मुस्लिम हैं। रोहित लखनऊ युनिवर्सिटी के लाॅ डिपार्टमेंट में कार्यरत हैं। उन्होंने फाउंडेशन के दफ्तर जाकर सचिव और प्रवक्ता अतहर हुसैन व ट्रस्टी मु. रशीद 21000 रुपये का चेक सौंपा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो