scriptओम बिड़ला ने मुलायम सिंह यादव को यह फैसला लेने की दी जिम्मेदारी, लोकसभा में सभी को जतानी पड़ी सहमति | Om birla asked mulayam singh yadav to make one decision in lok sabha | Patrika News
लखनऊ

ओम बिड़ला ने मुलायम सिंह यादव को यह फैसला लेने की दी जिम्मेदारी, लोकसभा में सभी को जतानी पड़ी सहमति

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव इन दिनों लोकसभा की कार्यवाही में पूर्ण रूप से हिस्सा ले रहे हैं।

लखनऊFeb 07, 2020 / 10:19 pm

Abhishek Gupta

Mulayam

mulayam

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव खराब स्वास्थ्य के बावजूद इन दिनों लोकसभा की कार्यवाही में पूर्ण रूप से हिस्सा ले रहे हैं। सदन में उनकी बात का अहमियत है, ऐसे में एक समय ऐसा आ गया जहां लोकसभा अध्य्क्ष ओम बिड़ला ने खुद उनसे एक फैसला करने को कह दिया, जिसको हर किसी से माना। दरअसल मंगलवार को सदन में कई मुद्दों पर बड़ी चर्चा हो रही थी। पक्ष विपक्ष दोनों ही तरफ के सांसद मौजूद थे। लेकिन इस बीच घड़ी की सुई 1.15 पर पहुंच गई। यह वक्त भोजन का था और कार्यवाही को भोजन के लिए स्थगित करना था, लेकिन इस बीच वपक्ष दलों ने स्थगन पर ऐतराज जताया और कार्यवाई जारी रखने की बात कही। सभी विरोध पर उतर आए, खासतौर पर कांग्रेस जिन्होंने कहा कि सदन को अपनी कार्यवाही जारी रखनी चाहिए और भोजनावकाश का विचार छोड़ देना चाहिए। इस पर एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी ने अध्यक्ष से कहा कि अब तो इस पर वोटिंग करा लेनी चाहिए, जिसे सुन हैरान ओम बिड़ला ने सदन में मौजूद विपक्षी बेंच की अग्रिम पंक्ति में बैठे थे मुलायम सिंह यादव की ओर देखा।
ये भी पढ़ें- अजय कुमार लल्लू ने 9 काँग्रेस प्रवक्ताओं की लिस्ट की जारी, देखें पूरी सूची

आप ही तय करें- बिड़ला-
ओम बिड़ने ने मुलायम सिंह यादव की तरफ देखते हुए कहा कि अब तो यह महत्वपूर्ण निर्णय वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह पर छोड़ दिया जाना चाहिए। यह सुन सपा संरक्षक व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अपनी सीट से खड़े हुए और मुस्कुराए। लोकसभा अध्यक्ष ने उनसे कहा कि लंच होना चाहिए या नहीं, यह अब आप ही तय कर दें आज। लंच महत्वपूर्ण है या नहीं? इस पर मुलायम सिंह यादव ने कहा, लंच बहुत जरूरी है। उनके इस फैसले पर सदन के सभी वरिष्ठ नेताओं ने सहमति जताई। आखिर में बिड़ला ने घोषणा की कि सदन को दोपहर के भोजन के लिए स्थगित किया जाता है।

Home / Lucknow / ओम बिड़ला ने मुलायम सिंह यादव को यह फैसला लेने की दी जिम्मेदारी, लोकसभा में सभी को जतानी पड़ी सहमति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो