scriptकथक प्रेमियों के लिए जून से शुरू होगी ऑनलाइन कार्यालय,जाने क्या करना होगा | Online Kathak workshop by Sangeet Natak Akademi | Patrika News
लखनऊ

कथक प्रेमियों के लिए जून से शुरू होगी ऑनलाइन कार्यालय,जाने क्या करना होगा

एक महीने की होगी निःशुल्क वर्कशॉप

लखनऊMay 30, 2020 / 01:12 pm

Ritesh Singh

कथक प्रेमियों के लिए जून से शुरू होगी ऑनलाइन कार्यालय,जाने क्या करना होगा

कथक प्रेमियों के लिए जून से शुरू होगी ऑनलाइन कार्यालय,जाने क्या करना होगा

लखनऊ, लॉक डाउन की वजह से हर एक व्यक्ति के जीवन पर बहुत ही गहरा प्रभाव पड़ा हैं खासतौर से बच्चों और बुजुर्गो के ऊपर कोरोना महामारी ने सबको दरकार रखा हुआ हैं। आखिर डरे क्यों ना यह बिमारी ही कुछ ऐसी हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो हर हाल में खुश रहना जानते हैं और सबको खुश रखना। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश Sangeet Natak Akademi का कथक केन्द्र पहली जून से आॅन लाइन कथक workshop पहली जून से प्रारम्भ कर रही है। एक महीने की यह workshop 30 जून तक चलेगी। इस Free workshop के लिये प्रतिभागी 30 मई तक पंजीकरण करवा सकते हैं।
अकादमी के सचिव तरुण राज ने बताया कि गर्मी की छुट्टियों में अकादमी कथक केन्द्र प्रति वर्ष प्रस्तुतिपरक कथक workshop कराता रहा है। इस वर्ष कोरोना संकट काल के कारण प्रस्तुतिपरक workshop सम्भव नहीं थी। यह देखते हुए अध्यक्ष डा.पूर्णिमा पाण्डेय व उच्चाधिकारियों की सम्मति से पहली बार आॅनलाइन कार्यषालाएं संचालित करने का निर्णय किया गया है। कथक केन्द्र प्रषिक्षिकाओं श्रुति षर्मा व नीता जोषी के संचालन में यह कथक कार्यषाला निःषुल्क होगी तथा प्रतिभागी की न्यूनतम उम्र आठ साल से अधिक होनी चाहिए।
पंजीकरण के लिए प्रतिभागियों को अपना नाम, पिता का नाम, पता, जन्मतिथि व उम्र लिखकर मोबाइल नम्बर 8090279726 पर व्हाट्सएप पर भेजना है। उन्होंने बताया कि अब तक लगभग दो सौ इच्छुक प्रतिभागियों ने अपना पंजीकरण करा चुके हैं। इन्हें बैच बनाकर प्रषिक्षण दिया जायेगा। ऑनलाइन कार्यालय संचालन के लिए तकनीकी तैयारियां और ट्रायल आदि की व्यवस्था की जा रही है। इसी तरह आगे ऑनलाइन प्रशिक्षण में आने वाली बाधाओं का दूर करने का प्रयास किया जायेगा। इसी तरह कुछ अन्य आॅनलाइन कार्यशालाएं संचालित करने की तैयारी है।

Home / Lucknow / कथक प्रेमियों के लिए जून से शुरू होगी ऑनलाइन कार्यालय,जाने क्या करना होगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो