scriptUP Budget: योगी के बजट पर विपक्ष का जबाव | opposition party statement on yogi up budget | Patrika News
लखनऊ

UP Budget: योगी के बजट पर विपक्ष का जबाव

बीते लगभग पांच वर्षों में देश के हर वर्ग की कमर टूट गयी है

लखनऊFeb 07, 2019 / 06:54 pm

Mahendra Pratap

yogi up budget

UP Budget: योगी के बजट पर विपक्ष का जबाव

ritesh singh

लखनऊ। मोदी सरकार द्वारा पेश किये गये अंतरिम बजट को भाजपा ने क्रांतिकारी बताया वहीं विपक्षी दलों ने चुनावी बताते हुए निशाना साधा। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा कि विपक्ष के महागठबंधन से भयभीत सरकार का यह अन्तिम बजट है। इस बजट में केन्द्र सरकार ने चुनाव जीतने के लिए एक बार फिर से जनता से फरेब और छल का प्रयास किया है। बीते लगभग पांच वर्षों में देश के हर वर्ग की कमर टूट गयी है और सरकार अपने द्वारा जनता को दिये गये जख्मों पर घोषणाओं का मरहम लगाने का काम कर रही है। सरकार ने पांच सालों में किसानों की कमर तोड़ दी। इस सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी लगातार बढी है।इसे चौकीदार का चुनावी चोखा से ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केन्द्रीय बजट पर कहा कि एक साल के बजट में दस साल आगे की झूठी बात है। बहुसंख्यक भूमिहीन किसानों एवं श्रमिकों के लिए इसमें कुछ भी राहत नहीं है। लोकसभा चुनावों को सिर पर देखकर भाजपा ने लोकलुभावन बजट बनाकर मतदाताओं को गुमराह करने का काम किया है।
भाजपा की केन्द्र सरकार को जनता की नहीं, केवल वोट बटोरने की फिक्र है। अपने पूरे कार्यकाल में उसने नोटबंदी और जीएसटी के द्वारा जनता को सिर्फ परेशान करने का काम किया है। इससे अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है। अब चलते-चलते भाजपा ने चुनावी बजट पेश कर अपने 15 लाख रूपये खाते में जमा करने, नौजवानों को 2 करोड़ नौकरियां देने, मंहगाई कम करने के वादों की तरह कुछ नए वादे और जुमले उछाले दिए हैं।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि इस बार इस बजट से किसान एक बार फिर छला गया है। कर्ज की माफी के नाम पर उम्मीद लगाए बैठे किसानों को निराशा ही हाथ लगी है। उम्मीद थी कि साधारण इन्सान को ‘‘मिनिमम इनकम गारण्टी’’ की घोषणा होगी, परन्तु वह भी टांय-टांय फिस हो गयी। एक तरफ से इनकम टैक्स लिमिट घटाकर दूसरी तरफ मंहगाई दर बढ़ाया। इस तरह से जो दिया उससे ज्यादा लिया।

Home / Lucknow / UP Budget: योगी के बजट पर विपक्ष का जबाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो