scriptपरिवार नियोजन पर राज्यस्तीय कार्यशाला का होगा आयोजन | Pariwar niyojan of state level program in Lucknow | Patrika News
लखनऊ

परिवार नियोजन पर राज्यस्तीय कार्यशाला का होगा आयोजन

नवदम्पति/युवा जोड़ों के बीच परिवार नियोजन की अवधारणा को मजबूत करने के उद्देश्य से मंगलवार को एक राज्यस्तीय कार्यशाला आयोजित होने जा रही है।

लखनऊJan 27, 2020 / 09:32 pm

Abhishek Gupta

family planning

family planning

लखनऊ. नवदम्पति/युवा जोड़ों के बीच परिवार नियोजन की अवधारणा को मजबूत करने के उद्देश्य से मंगलवार को एक राज्यस्तीय कार्यशाला का आयोजित होगा। कार्यशाला में मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह रहेंगे। साथ ही महिला कल्याण राज्य मंत्री स्वाति सिंह, प्रमुख सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य देवेश चतुर्वेदी और डबल्यूएचओ, जिनेवा के डॉ चंद्रमौली समेत कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ मंथन करेंगे।
परिवार कल्याण निदेशालय के निर्देशन में और ममता संस्था के सहयोग से होने जा रही यह कार्यशाला होटल हयात रीजेन्सी में होगी। यह जानकारी महानिदेशक, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डॉ. बद्री विशाल ने दी।
परिवार कल्याण का मुख्य उद्देश्य नई प्रोत्साहन योजनाओं, सेवा प्रदाताओं के क्षमता निर्माण, कारगर माहौल निर्माण, निगरानी और कार्यान्वयन के माध्यम से गर्भ निरोधकों तक पहुंच में सुधार करना है।

ये भी पढ़ें- भाजपा के 11 और जिलाध्यक्षों का हुआ ऐलान, देखें लिस्ट

Home / Lucknow / परिवार नियोजन पर राज्यस्तीय कार्यशाला का होगा आयोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो