scriptLok Sabha Election Result 2024: 35 मिनट के भाषण में पीएम मोदी ने एक बार भी नहीं लिया यूपी का नाम | PM Modi did not take the name of UP even once in his 35-minute speech on loksabha election 2024 result | Patrika News
लखनऊ

Lok Sabha Election Result 2024: 35 मिनट के भाषण में पीएम मोदी ने एक बार भी नहीं लिया यूपी का नाम

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन सभी राज्यों का नाम लिया जहां उन्हें बेहतर सीट मिली है। लेकिन, अपने भाषण में उन्होंने एक बार भी यूपी का नाम नहीं लिया।

लखनऊJun 04, 2024 / 10:24 pm

Vikash Singh

बीजेपी गठबंधन के 291 सीटों पर बढ़त के बाद प्रधानमंत्री बीजेपी मुख्यालय पहुंचकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया अपने भाषण में उन्होंने अरुणाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश, उड़ीसा, सिक्किम, केरल, तेलंगाना, उत्तराखंड, हिमाचल, मध्य प्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़, बिहार, दिल्ली उत्तराखंड और केरल के जनता को धन्यवाद कहा। लेकिन, उन्होंने 35 मिनट के भाषण में कहीं एक बार भी यूपी का नाम नहीं लिया है।

साल 2014 में यूपी ने दिया था प्रचंड बहुमत

साल 2014 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो यूपी में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत के साथ 71 सीटें मिलीं, पार्टी के खाते में 42.3 फीसदी वोट हासिल हुए। बीजेपी के सहयोगी दल अपना दल को 1 फीसदी वोट के साथ 2 सीटें मिलीं।

साल 2019 में यूपी ने दोहराया इतिहास बीजेपी को एक बार फिर बनाया सबसे बड़ी पार्टी

साल 2019 के चुनाव में यूपी ने बीजेपी को एक बार फिर से झोला भरकर सीट दिया और आंकड़ा 62 पहुंचाया जिसकी बदौलत बीजेपी ने केंद्र में दूसरी बार अपनी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई।

बड़े फैसलों का गवाह बनेगा तीसरा कार्यकाल

अपने विजय भाषण के दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए PM मोदी ने कहा कि वो मिलकर भी उतनी सीट नहीं जीत पाए। जितनी बीजेपी ने अकेले जीती है। मैं आप लोगों को यकीन दिलाता हूं कि मेरे तीसरे कार्यकाल में देश बड़े फैसलों का गवाह बनेगा और ये मोदी की गारंटी है। देश को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए NDA सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। भ्रष्टाचार को उखाड़ फेकेंगे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि NDA सरकार के तीसरे कार्यकाल में हम भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेकेंगे। बदलते युग के साथ भ्रष्टाचार की समस्या भी जटिल होती जा रही है।

Hindi News/ Lucknow / Lok Sabha Election Result 2024: 35 मिनट के भाषण में पीएम मोदी ने एक बार भी नहीं लिया यूपी का नाम

ट्रेंडिंग वीडियो