scriptसोमवार को यूपी विधानमंडल के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे राष्ट्रपति, बदला रहेगी यातायात व्यवस्था | President Ramnath Kovind will Address UP Legislature Session | Patrika News

सोमवार को यूपी विधानमंडल के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे राष्ट्रपति, बदला रहेगी यातायात व्यवस्था

locationलखनऊPublished: Jun 05, 2022 06:05:16 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विधानमंडल के विशेष सत्र को सदन में संबोधित करेंगे। विधानसभा और विधान परिषद के संयुक्त विशेष सत्र को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संबोधित करेंगे।

इस आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विधानमंडल के विशेष सत्र को सदन में संबोधित करेंगे। विधानसभा और विधान परिषद के संयुक्त विशेष सत्र को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संबोधित करेंगे। लिहाज से महत्वपूर्ण आयोजन की तैयारियां शनिवार को दिनभर चलतीआजादी के अमृत महोत्सव के तहत सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विधानमंडल के विशेष सत्र को सदन में संबोधित करेंगे। विधानसभा और विधान परिषद के संयुक्त विशेष सत्र को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संबोधित रहीं। विधान भवन और लोकभवन के सामने वाली सड़क पर रंग-रोगन कराया गया है। सोमवार को राष्ट्रपति की फ्लीट लगभग 10.30 बजे राजभवन से विधानभवन के लिए निकलेगी। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधान परिषद सभापति मानवेंद्र सिंह, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना,उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य,ब्रजेश पाठक के साथ ही सभी पार्टियों के विधानमंडल दल के नेताओं द्वारा राष्ट्रपति का स्वागत किया जाएग।

11 बजे पहुंचेंगे विधानमंडप भवन

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सुबह 11 बजे विधानमंडप भवन पहुंचेंगे। यहां वह संयुक्त सत्र में विधानमंडल सदस्यों को मार्गदर्शनन देंगे। राष्ट्रपति के साथ ही राज्यपाल, मुख्यमंत्री योगी, विधान परिषद सभापति, विधानसभा अध्यक्ष का भी संबोधन होगा। राष्ट्रपति के सम्मान में दोपहर का भोजन राजभवन में ही रखा गया है। इस तरह पूरे एक दिन का कार्यक्रम होगा। सोमवार देर शाम राष्ट्रपति की लखनऊ से वापसी होगी।
यह भी पढ़ें – आरोपों से पलटी दुष्कर्म पीड़िता, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आरोपी को दी जमानत, जाने पूरा मामला

बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

राजभवन और विधानभवन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के प्रस्तावित आगमन के मद्देनजर सोमवार को शहर की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। उन्होंने कहा कि अगर इमरजेंसी की स्थिति में वैकल्पिक मार्ग पर जाम लगा है तो इस स्थिति में संबंधित व्यक्ति को ट्रैफिक कंट्रोल रूम के मोबाइल नंबर 6389304242, 9454405155 पर संपर्क कर सूचना देनी होगी। सूचना मिलते ही ऐसे वाहनों को प्रतिबंधित मार्ग से ट्रैफिक पुलिस निकलवागी।
इनसेट :—
वाराणसी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन
— राष्ट्रपति कबीर की समाधि पर टेकेंगे मत्था

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। वह लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बाबतपुर पहुंचे। जहां पर उनका स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल,कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर,मंत्री रविंद्र जायसवाल,सांसद बीपी सरोज,जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारियों ने स्वागत किया। शााम साढ़े पांच बजे वह पत्नी संग काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे। बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति संतकबीरनगर में थे। जहां उन्होंने संतकबीर की परिनिर्वाण स्थली पर पहुंचकर नवनिर्मित संतकबीर एकेडमी का लोकार्पण भी किया। इस दौरान उन्होंने कहा माना जाता है कि संतों के आगमन से धरती पवित्र होती है। इसका जीवंत उदाहरण मगहर है। संत कबीर के यहां आने से पहले मगहर की धरती ऊसर, बंजर और अभिशप्त थी। उनके आगमन से धरती खिल उठी। संत कबीर मगहर में तीन वर्ष तक रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो