पीएफ घोटाले में प्रियंका गांधी ने किया बड़ा खुलासा, बीजेपी सरकार में इतने अरब का हुआ लेनदेन

यूपीपीसीएल में पीएफ घोटाले के बाद उत्तर प्रदेश के 45 हजार बिजली कर्मचारी 48 घंटे की हड़ताल पर हैं

लखनऊ. यूपीपीसीएल में पीएफ घोटाले के बाद उत्तर प्रदेश के 45 हजार बिजली कर्मचारी 48 घंटे की हड़ताल पर हैं। पीएफ के बकाया भुगतान को लेकर कर्मचारी सड़कों पर हैं। इसे लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्नाथ सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के बिजली कर्मचारी आज से 48 घंटे का कार्य बहिष्कार कर रहे हैं, तो डीएचएफल-पीएफ घोटाले के सम्बंध में ये जानना जरूरी है कि आरटीजीएस (RTGS) लेन देन के आंकडों के अनुसार 41 अरब रुपए की धनराशि भाजपा सरकार के कार्यकाल में डीएचएफएल (DHFL) के हवाले की गई।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ रही है। लेन-देन के आंकड़े सामने हैं, लेकिन भाजपा सरकार केवल डायलॉगबाजी कर रही है। प्रियंका गांधी ने कहा कि न असल घोटालेबाज अंदर हैं, न ही कर्मचारियों को पैसे मिलने का कोई आश्वासन मिला है।

लल्लू ने मांगा इस्तीफा
पीएफ घोटाले को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से इस्तीफा मांगा है। उन्होंने कहा कि डीएचएफएल मामले में बार-बार सवाल उठ रहा है, लेकिन ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा समेत पूरी सरकार अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है। योगी आदित्यनाथ जबाबदेही और जिम्मेदारी लेते हुए अपने कैबिनेट से ऊर्जा मंत्री को बर्खास्त करें।

यह भी पढ़ें : पीएफ घोटाले पर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने ऊर्जा मंत्री से फिर पूछे 8 सवाल, कहा- खून-पसीने की कमाई है, पाई-पाई का हिसाब लेंगे

Hariom Dwivedi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned