scriptराहुल गिरि की पत्नी का जेल प्रशासन पर आरोप, मेरे पति की हत्या कर फांसी पर लटकाया गया | Rahul Giri wife accuses jail administration said my husband was murder | Patrika News
लखनऊ

राहुल गिरि की पत्नी का जेल प्रशासन पर आरोप, मेरे पति की हत्या कर फांसी पर लटकाया गया

लखनऊ जेल में बंद राहुल गिरि की शनिवार को संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई थी। उनकी मौत को परिजनों ने हत्या बताया है। परिजनों ने जेल प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि। राहुल गिरि को मारकर लटकाया गया और इसे आत्महत्या बता दिया गया।

लखनऊNov 06, 2022 / 03:51 pm

Anand Shukla

rahul_giri.png

मृतक राहुल गिरि की पत्नी

सीतापुर के रहने वाले राहुल गिरि बीते 2 महीनों से लखनऊ जेल में बंद थे। शुक्रवार को जेल में उनकी मौत हो गई। जेल प्रशासन इसे आत्महत्या तो गिरी के परिजन हत्या बता रहे हैं। मृतक राहुल की पत्नी ने जेल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा, “मेरे पति ने फांसी नहीं लगाई है, वो आत्महत्या कर ही नहीं सकते। उनकी हत्या करने के बाद उनको फंदे से लटकाया गया है।”
मृतक के भाई का कहना है कि जब जेल में तो कड़ी सुरक्षा रहती है। जेल में कोई फांसी कैसे लगा सकता है? ये संभव ही नहीं है। उसकी हत्या की गई है।

जेल प्रशासन का कहना है कि हत्या के मामले में जेल में बंद राहुल गिरी ने फांसी लगाने का प्रयास किया था। उसे बचाने की कोशिश की गई और बलरामपुर अस्पताल में लाया गया। जहां उसकी मौत हो गई।
राहुल की पत्नी ने सड़क पर लेटकर न्याय की लगाई गुहार

शनिवार को राहुल गिरि के परिजनों ने बलरामपुर अस्पताल के सामने जेल प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। राहुल की पत्नी इस दौरान सड़क पर लेट गईं और रोते हुए न्याय की गुहार लगाई।
मृतक राहुल गिरी की पत्नी ने परिवार की हालत बताते हुए कहा, “मेरे तीन बच्चे हैं। हम सीतापुर से आकर लखनऊ में रह रहे हैं। लखनऊ में हमारा घर भी नहीं हैं। अब पति की मौत के बाद मैं कैसे गुजारा करूंगी, ये मुझे बताया जाए।”
लखनऊ पुलिस का कहना है कि राहुल गिरि की मौत के बाद बॉडी देने के लिए परिजनों को बुलाया गया था। फिलहाल परिजनों को समझाकर बॉडी दे दी गई है। पुलिस ने मामले में जांच के बाद आगे की कर्रवाई करने की बात कही है।

Home / Lucknow / राहुल गिरि की पत्नी का जेल प्रशासन पर आरोप, मेरे पति की हत्या कर फांसी पर लटकाया गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो