scriptकोरोनाः राजनाथ सिंह व संजीव बालियान बने यूपी प्रभारी, लॉकडाउन के दौरान करेंगे ऐसे निगरानी | Rajnath Singh Sanjeev baliyan made UP prabhari during lockdown cororna | Patrika News
लखनऊ

कोरोनाः राजनाथ सिंह व संजीव बालियान बने यूपी प्रभारी, लॉकडाउन के दौरान करेंगे ऐसे निगरानी

21 दिन के लॉकडाउन का दौर जारी है और यूपी में इसका सख्ती से पालन किया जा रहा।

लखनऊMar 26, 2020 / 08:02 pm

Abhishek Gupta

Rajnath

Rajnath

लखनऊ. यूपी में कोरोना वायरस का संक्रमण धीमे-धीमे फैल रहा है। गुुरुवार को ही चार और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके साथ कुल संख्या बढ़कर 43 हो गई है। 21 दिन के लॉकडाउन का दौर जारी है और यूपी में इसका सख्ती से पालन किया जा रहा। जिला प्रशासन लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने में लगा है। पुलिस व डॉक्टरों की जिम्मेदारी बढ़ गई है। तो वहीं अब लॉकडाउन के दौरान यूपी की सभी व्यवस्था पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान की पैनी नजर रहेगी।
दरअसल कोरोना वायरस को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान को नई जिम्मेदारी दी गई। केंद्र सरकार ने हर राज्य के लिए प्रभारी नियुक्त किए हैं, जो कोरोना वायरस से जुड़ी सही जानकारी देंगे। ऐसे में राजनाथ सिंह व संजीव बालियान को यूपी का प्रभारी बनाया गया है। दोनों यह सुनिश्चित करेंगे कि कोरोना संक्रमण से निपटने के दौरान राज्‍य में कोई दिक्‍कत न हो। हर दिन पीएमओ को कोरोना वायरस के संक्रमण से भी अपडेट के साथ-साथ बचाव कार्य के बारे में भी अपडेट देना होगा। साथ ही राज्य के हर जिले के जिलाधिकारी व अधिकारियों से प्रतिदिन बात भी करनी होगी। साथ ही निम्‍न बातों को भी सुनिश्चित करना होगा-

1. गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के गाइडलाइंस के क्रियान्वयन में कोई दिक्कत तो नहीं आ रही? अगर हां तो केंद्र से कैसी मदद चाहिए।

2. जरूरी सेवाओं और वस्‍तुओं से संबंधित कोई दिक्कत तो नहीं?
3. बाहर से कितने लोग वापस आए हैं?

4. जिले में कितने कोरोना पॉजिटिव हैं, कितने क्वारंटीन में है, उसकी सभी डिटेल. कितने लोगों को होम क्वारेंटाईन में रखा गया है.

5. कोरोनासंक्रमण के टेस्टिंग सेंटर कितने हैं. इसके अलावा कुछ अन्‍य बातें।

Home / Lucknow / कोरोनाः राजनाथ सिंह व संजीव बालियान बने यूपी प्रभारी, लॉकडाउन के दौरान करेंगे ऐसे निगरानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो