scriptराजनाथ सिंह ने किसी और सीट से चुनाव लड़ने की अटकलों पर तोड़ी चुप्पी, दिया यह बयान | Rajnath Singh statement over fighting 2019 election from another seat | Patrika News
लखनऊ

राजनाथ सिंह ने किसी और सीट से चुनाव लड़ने की अटकलों पर तोड़ी चुप्पी, दिया यह बयान

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ के लखनऊ सीट से लोकसभा चुनाव न लड़ने की अटकलों पर आखिरकार विराम लग गया है।

लखनऊMar 14, 2019 / 06:44 pm

Abhishek Gupta

Rajnath Singh

Rajnath Singh

लखनऊ. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ के लखनऊ सीट से लोकसभा चुनाव न लड़ने की अटकलों पर आखिरकार विराम लग गया है। राजनाथ सिंह ने खुद इन कयासों को खारिज किया है। आपको बता दें कि ऐसी अटकलें थी राजनाथ सिंह इस बार भी लोकसभा सीट बदल सकते हैं और दिल्ली के करीब गौतम बुद्ध नगर से चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हैं। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को एक बयान में कहा है कि वह लखनऊ के लोगों से और लोग उनसे बेहत प्यार करते हैं। ऐसे में सीट बदलने का तो सवाल ही नहीं है। राजनाथ सिंह लखनऊ से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।
ये भी पढ़ें- बसपा की अहम बैठक में 38 प्रत्‍याशियों पर लिया गया बड़ा फैसला, मायावती ने कही यह बात

गाजियाबाद से रह चुके हैं सांसद-

आपको बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में उन्होंने लखनऊ से कांग्रेस की उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी को ढाई लाख वोटों से ज्यादा के भारी अंतर से हरा दिया था। अब रीता बहुगुणा जोशी भाजपा से विधायक व यूपी कैबिनेट मंत्री हैं। इससे पहले राजनाथ सिंह गाजियाबाद से सांसद थे। एसपी-बीएसपी गठबंधन में यह सीट समाजवादी पार्टी के हिस्से गई है।
ये भी पढ़ें- Election 2019: कांग्रेस ने यूपी से किए अब तक 27 प्रत्याशियों के नाम घोषित, जानें पार्टी के बड़े चेहरे किस सीट से लड़ेंगे चुनाव

आपको यह भी बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव को लेकर की गई औपचारिक घोषणा से पहले राजनाथ सिंह ने लखनऊ का दौरा किया और करीब 1.25 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो