scriptUnnao Gangrape : सपा नेता रामगोपाल यादव ने विधायक के लेकर दिया बड़ा बयान, बीजेपी सरकार से कर दी ये मांग, मचा हड़कम्प | ram gopal yadav statement on kuldeep singh sengar | Patrika News

Unnao Gangrape : सपा नेता रामगोपाल यादव ने विधायक के लेकर दिया बड़ा बयान, बीजेपी सरकार से कर दी ये मांग, मचा हड़कम्प

locationलखनऊPublished: Jul 30, 2019 12:51:51 pm

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की कार एक्सीडेंट के मामले में सपा नेता रामगोपाल यादव का बयान सामने आय़ा है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि आरोपी विधायक की जेल बदली जाये। बीजेपी के लोग मामले बदल रहे हैं।

lucknow

Unnao Gangrape : सपा नेता रामगोपाल यादव ने विधायक के लेकर दिया बड़ा बयान, बीजेपी सरकार से कर दी ये मांग, मचा हड़कम्प

लखनऊ. उन्नाव गैंगरेप (Unnao Ganrape) पीड़िता की कार एक्सीडेंट के मामले में सपा नेता रामगोपाल यादव (SP Leader Ram Gopal Yadav) का बयान सामने आय़ा है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि आरोपी विधायक की जेल बदली जाये। बीजेपी के लोग मामले बदल रहे हैं। रामगोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) ने सरकार से पीड़ितों को 50 लाख का मुआवजा देने के मांग की है। बता दें कि सोमवार को यह का मामला राज्यसभा में भी गूंजा। हादसे को लेकर विपक्षी दलों ने भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) पर निशाना साधते हुए जमकर हंगामा काटा, जिसके चलते सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित करनी पड़ी। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने मामले में सभापति एम वेंकैया नायडू (Chairman M. Venkaiah Naidu) को नियम 267 के तहत चर्चा कराने का नोटिस दिया, जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया, लेकिन सपा सांसद को इस विषय में बात कहने का पूरा मौका दिया गया।

यह भी पढ़ें – उन्नाव गैंगरेप केस: आज गांव पहुंच सकते हैं चाची-मौसी के शव, केंद्र सीबीआई जांच को लेकर भी कर सकता है बड़ा ऐलान

सपा नेता ने जताया गहरा असंतोष

रामगोपाल यादव ने कहा कि रविवार को उन्नाव गैंगरेप पीड़िता (Unnao gangrepe victim) को जिस तरह से मारने का प्रयास किया गया, उससे लोगों में गहरा असंतोष है। उन्होंने कहा कि पीड़िता की कार में ट्रक से टक्कर मारी गई, जिसमें वह और उसका वकील गंभीर रूप से घायल हो गये। पीड़िता के साथ कार में सवार उसके दो परिजनों की इस हादसे में मौत हो गई। सपा सांसद ने कहा कि हादसे के वक्त पीड़िता के साथ सिक्योरिटी नहीं थी। कार में टक्कर मारने वाले ट्रक की नेम प्लेट पर ग्रीस लगी थी, ताकि नंबर कोई पढ़ न सके। पूरे मामले पर सवाल उठाते रामगोपाल यादव ने कहा कि इससे पहले पीड़िता के पिता की भी पिटाई से मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री आवास (Chief minister’s residence) के सामने पीड़िता के आत्मदाह की कोशिश के बाद ही पुलिस सक्रिय हुई। सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है। प्रकरण में गृहमंत्री संज्ञान लेंगे।

यह भी पढ़ें – उन्नाव गैंगरेप पीड़ित के एक्सीडेंट केस में ट्रक को लेकर बहुत बड़ा खुलासा, सपा के इस नेता का नाम आया सामने

मां ने बताया – मिल रही थी धमकियां

गैंगरेप पीड़िता की मां ने बयान दिया है कि कई दिनों से उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही थी। कहा जा रहा था कि जिस तरह से रेप पीड़िता के चाचा को जेल भेजवाया गया है, वैसे ही सभी को जेल भिजवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्हें और उनके परिवार को विधायक और उनके आदमियों से जान को खतरा है। उधर पीड़िता की बहन का कहना है कि इस घटना को आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर (Accused MLA Kuldeep Sanger) के आदमियों ने अंजाम दिया है। विधायक के आदमी मेरा कई बार पीछा कर चुके हैं। विधायक का एक आदमी है नवीन उसने कई बार मेरी चाची को धमकी देते हुए कहा कि इसको ऊपर पहुंचा दो। फिर पैरवी करने वाला कोई नहीं रहेगा। पीड़िता की बहन ने बताया कि सुबह सभी लोग वकील साहब की गाड़ी से ही गए थे। गाड़ी में वकील साहब, बहन, चाची और उनकी बहन थी। घर पर मां और हम भाई बहन रह गए थे।

यह भी पढ़ें – बीजेपी निष्कासित हो सकते हैं कुलदीप सेंगर, साक्षी महाराज की बीजेपी विधायक से मुलाकात पर मायावती ने उठाये सवाल

चाचा से मिलने गई थी पीड़िता

बता दें कि रायबरेली में रविवार दोपहर उन्नाव रेप पीड़िता की कार को एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी। इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई, जबकि पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए। इस एक्सीडेंट को पीड़िता के परिजन साजिश बता रहे हैं। उन्नाव रेप केस की पीड़िता रायबरेली में सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई है। पीड़िता अपने परिजनों के साथ उन्नाव जेल में बंद चाचा से मिलने जा रही थी। इस दौरान ट्रक और कार की भिड़ंत हो गई। जिसमें पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई है। वहीं पीड़िता और वकील महेंद्र प्रताप सिंह को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर (Trauma Center of Lucknow) में भर्ती कराया गया है। वहीं पीड़िता की बहन ने घटना के पीछे विधायक कुलदीप सेंगर (MLA Kuldeep Sanger) के आदमियों का हाथ बताया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो