scriptRepublic Day 2022 Song: इन भोजपुरी गानों के बिना अधूरा है गणतंत्र दिवस का जश्न | Republic Day 2022 Patriotic Bhojpuri Songs to Celebrate 26 January | Patrika News
लखनऊ

Republic Day 2022 Song: इन भोजपुरी गानों के बिना अधूरा है गणतंत्र दिवस का जश्न

Republic Day 2022 Song: गणतंत्र दिवस के मौके इन भोजपुरी गाने के बिना जश्न अधूरा है। इन गानों को सुनकर आपका दिल भी देशभक्ति की भावना जाग उठेगी।

लखनऊJan 25, 2022 / 01:35 pm

Nitish Pandey

bhojpuri_songs.jpg
Republic Day 2022: भारत में 73वां गणतंत्र दिवस मनाने की तैयारी जोरो पर है। 26 जनवरी 1950 के दिन भारत का संविधान लागू हुआ था। जिसके बाद से हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रुप में मनाया जाता है। बॉलीवुड की तरह भोजपुरी फिल्में भी देशभक्ति पर बनाई जाती हैं। इन फिल्मों के गाने भी हिंदी फिल्मों के गानों की तहर ही झकझोर कर रख देता है। कई मशहूर भोजपुरी गायकों ने ऐसे गाने गाए है जो देशभक्ति में सराबोर कर देते हैं। गणतंत्र दिवस के मौके पर सुनते हैं कुछ ऐसे ही कुछ खास भोजपुरी गाने, जिन्हें सुनकर दिल देशभक्ति में डूब जाएगा।
आपन देसवा की मिट्टी: भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर सिंगर अंतरा सिंह और प्रियंका ने इस गाने को गाया है, जो काफी फेमस है। इस गाने को सुनते ही हर भारतीय के दिल में देशभक्ति की भावना जाग उठती है।
https://youtu.be/qMBw_HSkgMA
तिरंगा हमरा देश का: इस गाने को भोजपुरी गायक अनु दुबे का गाया है। यह गाना भी काफी मशहूर हुआ था।

https://youtu.be/VQT39XPVBAc
आई लव माई इंडिया: भोजपुरी सिंगर अंकुश राजा के गाए हुए गाने ने भी गणतंत्र दिवस के मौके पर बजता हुआ सुनाई देता है। अंकुश राजा के देशभक्ति गाने सोशल मीडिया पर धमाल मचाया था।
https://youtu.be/uKiru8slszo
तिरंगा जान है हमारी: भोजपुरी फैंस के बीच पावर स्टार के नाम से मशहूर सिंगर और एक्टर पवन सिंह और अलका झा का ये गाना भी लोगों को खूब पसंद आया था।

https://youtu.be/QZTEI1ENyKg
हमारा देशवा महान: इस गाने को भी सिंगर और एक्टर पवन सिंह ने गाया है। यह गाना भी गणतंत्र दिवस के मौके पर अक्सर भोजपुरी भाषी इलाकों में सुनने को मिलता है।
https://youtu.be/2wJV2TBAmkg
यह भी पढ़ें

देसी स्टार समर सिंह को दो फिल्मों के लिए निर्देशक दिलीप जॉन ने किया साइन

तिरंगा मोहर लगराई: इस गाने को भोजपुरी सिंगर दीप्ति पाण्डेय ने गाया है। यह गाना भी दिल में देशभक्ति की भावना जगाता है।

https://youtu.be/idWv46Z1nW0
मेरी शान तिरंगा है: इसा गाने को भोजपुरी गायक अखिलेश राज ने गाया है। इस गाने से भी गणतंत्र दिवस का जश्न एकदम शानदार बन सकता है।
https://youtu.be/Iw_yzlqK7f8
शहीद देशभक्ति: इस गाने को भोजपुरी सिंगर विशाल गगन ने गाया है। यह गाना करीब तीन साल पुराना है, लेकिन आज भी देशभक्ति के मौके पर सबके जुबान पर रहता है।

https://youtu.be/afdDo072ILA
यह भी पढ़ें

हर आशिक के जख्मी दिल का दर्द बयां करता अंकुश राजा का सैड सांग- ‘दोसरा से दिल ना लगा लिहा हो’

Home / Lucknow / Republic Day 2022 Song: इन भोजपुरी गानों के बिना अधूरा है गणतंत्र दिवस का जश्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो