scriptमांगों को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, दिया अल्टीमेटम | Roadways contract employees protested, gave 15 days ultimatum to govt | Patrika News
लखनऊ

मांगों को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, दिया अल्टीमेटम

निर्धारित समय में मांगें न पूरी होने पर सीएम आवास के घेराव का किया ऐलान।

लखनऊMar 12, 2018 / 06:51 pm

Ashish Pandey

Roadways contract employees protested
लखनऊ. संविदा परिचालाकों ने सोमवार को अपनी मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया और योगी सरकार पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। संविदा परिचालकों की बिना शर्त बहाली सहित अपनी तीन सूत्री मांगों को लेकर रोडवेज संविदा कर्मचारियों ने सोमवार को प्रदर्शन कर अपना विरोध जताते हुए जिला प्रशासन के माध्यम से सीएम योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन सौंपा। साथ ही संविदा कर्मचारियों ने मांग पूरी करने के लिए सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है। वहीं निर्धारित समय में मांगें न पूरी होने पर सीएम आवास के घेराव का ऐलान किया। महामंत्री संतोष कुमार शुक्ला ने कहा कि विभागीय भ्रष्टाचार तंत्र को खत्म करने के लिए रोडवेज के ठेकों, खरीदारियों, भुगतान आदि की जांच के लिए विशेष टीम गठित की जाए। उन्होंने संविदा पर भर्ती तत्काल बंद करने की मांग की। उन्होंने संविदाकर्मियों को नियमित किया जाए।
पिछले साल से चल रहा है संघर्ष
उत्तर प्रदेश रोडवेज संविदा कर्मचारी संघ के आह्वान पर एक दिवसीय धरना देने के लिए संविदा कर्मचारी हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा स्थल पर एकत्र हुए। कर्मी अपने हाथों में तख्तियां लिए विभाग विरोधी नारे लगा रहे थे। धरने का नेतृत्व संघ के अध्यक्ष होमेंद्र कुमार मिश्रा ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रोडवेज के संविदा परिचालकों का संघर्ष पिछले साल से चल रहा है, लेकिन विभागीय अधिकारियों केक कान में जूं तक नहीं रेंग रही है। विभागीय अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि अन्यायपूर्ण तरीके से करीब २५०० संविदा परिचालकों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया।
तुरंत बंद हो संविदा पर भर्ती
महामंत्री संतोष कुमार शुक्ला ने कहा कि विभागीय भ्रष्टाचार तंत्र को खत्म करने के लिए रोडवेज के ठेकों, खरीदारियों, भुगतान आदि की जांच के लिए विशेष टीम गठित की जाए। उन्होंने संविदा पर भर्ती तत्काल बंद करने की मांग की। उन्होंने संविदाकर्मियों को नियमित किया जाए। इस दौरान अरुण कुमार पांडेय, सतेंद्र पाल सिंह, अमर सिंह, निलेश दीक्षित, संतोष पांडेय सहित कई लोग उपस्थित थे।

Home / Lucknow / मांगों को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, दिया अल्टीमेटम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो