scriptSamajwadi Party Field Swami Prasad Maurya for UP Vidhanparishad Chunav | UP MLC Election: स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा भेजेगी विधान परिषद, 7 जून को नामांकन | Patrika News

UP MLC Election: स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा भेजेगी विधान परिषद, 7 जून को नामांकन

UP MLC Election- उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। समाजवादी पार्टी ने स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम एमएलसी चुनाव के लिए तय किया है।

लखनऊ

Published: June 05, 2022 07:46:12 pm

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। समाजवादी पार्टी ने स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम एमएलसी चुनाव के लिए तय किया है। हालांकि, इस पर आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है। मगर, माना जा रहा है कि 7 जून को स्वामी प्रसाद मौर्य अपना नामांकन भर सकते हैं। बता दें कि 6 जुलाई को यूपी विधान परिषद के 13 सदस्यों का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है। इनमें भाजपा के 3, सपा के 6, बसपा के 3 और कांग्रेस के एक एमएलसी का कार्यकाल पूरा हो रहा है। इसको लेकर सपा समेत सभी अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य के लिए सपा की ओर से ही बरन सिंह यादव का भी विधान परिषद में जाना लगभग तय माना जा रहा है।
swami_prasad_maurya_and_akhilesh_yadav.jpg
Swami Prasad Maurya and Akhilesh Yadav File Photo
समाजवादी पार्टी कुल चार लोगों को विधान परिषद भेज सकती है। इसके अलावा ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा से अरविंद राजभर विधान परिषद जा सकते हैं। उनका नामांकन 9 जून होगा। यूपी विधान परिषद की 13 सीटों के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 9 जून है। इसके बाद 10 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 13 जून तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। 20 जून को चुनाव होगा।
यह भी पढ़ें - सोमवार को यूपी विधानमंडल के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे राष्ट्रपति, बदला रहेगी यातायात व्यवस्था

भाजपा की ओर से इन्हें भेजने की तैयारी

भाजपा की ओर से प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र चौधरी का नाम विधान परिषद चुनाव के लिए तय माना जा रहा है।
यह भी पढ़ें - सीएम योगी ने राष्ट्रपति व राज्यपाल को भेंट की टेराकोटा की मूर्तियां

इनका पूरा हो रहा कार्यकाल

विधान परिषद में जिन 13 सदस्यों का कार्यकाल 6 जुलाई को खत्म हो रहा है। उसमें योगी आदित्यनाथ (रिक्त), केशव प्रसाद मौर्य, भूपेंद्र चौधरी, अतर सिंह राव, डॉ. कमलेश कुमार पाठक, रणविजय सिंह, शतरुद्र प्रकाश, जगजीवन प्रसाद व बलराम यादव शामिल है। दिनेश चंद्र, दीपक सिंह, सुरेंद्र कुमार कश्यप, राम सुंदर का भी कार्यकाल पूरा हो रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar News: तेज प्रताप भी बन सकते हैं मंत्री, बिहार में 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तारBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.