scriptलोहिया अस्पताल में शव की दुर्गति मामले में तीन कर्मचारी बर्खास्त | Security Guards and ward boy of dr RML Hospital Lucknow terminated | Patrika News
लखनऊ

लोहिया अस्पताल में शव की दुर्गति मामले में तीन कर्मचारी बर्खास्त

अस्पताल प्रबंधन ने सिक्युरिटी गार्ड, सिक्युरिटी सुपरवाइजर और वार्ड ब्वॉय को सेवा से बर्खास्त कर दिया है।

लखनऊAug 27, 2017 / 04:12 pm

Laxmi Narayan

lohiya hospital lucknow
लखनऊ. राजधानी लखनऊ के डॉ राम मनोहर लोहिया संयुक्त चिकित्सालय के मॉर्चूरी में महिला के शव को जानवरों के खाने के मामले में सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। इस मामले में अस्पताल के निदेशक डॉ देवेंद्र सिंह नेगी का कहना है कि लापरवाही के लिए 3 कर्मचारियों को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। अस्पताल प्रबंधन ने सिक्युरिटी गार्ड, सिक्युरिटी सुपरवाइजर और वार्ड ब्वॉय को सेवा से बर्खास्त कर दिया है।अस्पताल के डाक्टरों ने शव का मुआयना भी किया है और मामले की जांच चल रही है।
निदेशक डॉ देवेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि अस्पताल ने लापरवाही के लिए तीन लोगों को दोषी माना है। सिक्युरिटी गार्ड, सिक्युरिटी सुपरवाइजर और वार्ड ब्वॉय को दोषी मानते हुए बर्खास्त कर दिया गया है। तीनों कर्मचारी अस्पताल में संविदा पर तैनात थे। निदेशक डॉ नेगी के मुताबिक शनिवार को महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसे फ़ूड पॉइजनिंग हुई थी और इलाज के दौरान शनिवार की शाम को उसकी मौत हो गई थी। अस्पताल प्रबंधन ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मॉर्चूरी में रखवाया था। आज सुबह यह पूरा मामला सामने आया जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने इस मामले की जांच शुरू की है। घटना के बारे में पुलिस को भी जानकारी दे दी गई है।
घटना के बाद मचे हड़कंप से यूपी सरकार ने भी मामले का संज्ञान लिया। प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य प्रशांत त्रिवेदी ने मामले की रिपोर्ट तलब की है। अस्पताल को नोटिस जारी करते हुए प्रमुख सचिव ने जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।
रविवार को घटना सामने आने के बाद मृतका के परिजनों ने सुबह जमकर हंगामा काटा और दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। मृतका राजधानी लखनऊ के चिनहट इलाके की रहने वाली थी और शनिवार को उसने घरेलू कलह में जहर खा लिया था जिसके बाद उसे लोहिया अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था। अस्पताल में उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

Home / Lucknow / लोहिया अस्पताल में शव की दुर्गति मामले में तीन कर्मचारी बर्खास्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो