scriptएमपी के साथ यूपी की इन 11 सीटों पर बीजेपी की नजर, पहली बार यहां कमल खिलाने की बनी रणनीति, राजनीति में बड़ा उलटफेर | Snatak MLC Election in Uttar Pradesh | Patrika News
लखनऊ

एमपी के साथ यूपी की इन 11 सीटों पर बीजेपी की नजर, पहली बार यहां कमल खिलाने की बनी रणनीति, राजनीति में बड़ा उलटफेर

विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जीत का डंका बजा चुकी भारतीय जनता पार्टी की नजर अब विधान परिषद पर है…

लखनऊMar 15, 2020 / 02:40 pm

नितिन श्रीवास्तव

एमपी के साथ यूपी की इन 11 सीटों पर बीजेपी की नजर, पहली बार यहां कमल खिलाने की बनी रणनीति, राजनीति में बड़ा उलटफेर

एमपी के साथ यूपी की इन 11 सीटों पर बीजेपी की नजर, पहली बार यहां कमल खिलाने की बनी रणनीति, राजनीति में बड़ा उलटफेर

लखनऊ. मध्य प्रदेश में बड़ा सियासी उलटफेर जोरी है। सरकार बनाने के लिए भाजपा रणनीति बनाने में जुटी है। वहीं इस बीच विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जीत का डंका बजा चुकी भारतीय जनता पार्टी की नजर अब यूपी विधान परिषद पर भी है। उत्तर प्रदेश में होने वाले स्नातक और शिक्षक विधान परिषद चुनाव में पहली बार ताल ठोक रही भाजपा ने जीत के लिए खास प्लान तैयार किया है। अपनी चुनावी रणनीति के तहत हर वोटर के पास जाकर बीजेपी समर्थन हासिल करने के साथ ही सभी मतदान केंद्रों पर सम्मेलन भी करेगी। प्रदेश की 11 सीटों पर होने वाले चुनाव में पार्टी के संगठन स्तर पर भी खास तैयारियां की जा रही है।


11 सीटों पर बीजेपी की नजर

दरअसल प्रदेश की 11 विधान परिषद सीटों पर चुनाव प्रस्तावित हैँ। शिक्षक क्षेत्र की सीटों पर माध्यमिक शिक्ष संघ ओमप्रकाश गुट का कब्जा रहता रहा है। स्नातक पर भी ज्यादातर ओमप्रकाश गुट की वरीयता रही है, लेकिन इस बार भारतीय जनता पार्टी इस मैदान में कूद गई है। पार्टी की रणनीति सभी 11 सीटों पर चुनाव लड़ने की है। इसके लिए वोट बनवाने का बड़ा अभियान बीजेपी भी चला चुकी है। बीजेपी ने अब वोटों को हासिल करने के लिए हर वोटर से संपर्क अभियान शुरू करना तय किया है। इसके तहत वोटर लिस्ट के पन्ना प्रमुख बनाकर हर वोटर के घर पर जाकर मिलने का लक्ष्य किया है। 25 मार्च से एक अप्रैल तक बीजेपी कार्यकर्ता घर-घर जाकर बताएंगे कि वह शिक्षक और स्नातक क्षेत्र में क्या करेगी और वह उनका साथ क्यों दें।

 

यह भी पढ़ें

अयोध्या के लिए बेहद खास होगी 20 मार्च की तारीख, राम मंदिर को लेकर हुआ एक और बड़ा ऐलान


घर-घर पहुंचेगी बीजेपी

बीजेपी संगठन के प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल के मुताबिक हर वोटर से व्यक्तिगत तौर पर बीजेपी वर्कर मिलेगा। हर पोलिंग स्टेशन पर बीजेपी मतदाता सम्मेलन करेगी। शत प्रतिशत वोटिंग कराने की कोशिश होगी। भाजपा ने तय किया है कि इसके बाद वह पंचायत और सहकारिता क्षेत्र के चुनाव में हिस्सा लेगी। सुनीव बंसल ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि पार्टी आगे भी हर चुनाव में हर हाल हिस्सा लेगी। इसके लिए सभी तैयार रहें।

Home / Lucknow / एमपी के साथ यूपी की इन 11 सीटों पर बीजेपी की नजर, पहली बार यहां कमल खिलाने की बनी रणनीति, राजनीति में बड़ा उलटफेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो