scriptऔरैया में हुए नाबालिग बालिका के साथ रेप और फिर हत्या के मामले में सपा ने रिपोर्ट पेश की | SP presents report in rape and murder case with minor girl in Auraiya | Patrika News
लखनऊ

औरैया में हुए नाबालिग बालिका के साथ रेप और फिर हत्या के मामले में सपा ने रिपोर्ट पेश की

पीड़िता का परिवार बहुत गरीब है, वे टूटे -फूटे मकान में रह रहे है

लखनऊOct 21, 2019 / 08:53 pm

Anil Ankur

akhilesh.jpg

SP presents report in rape and murder case with minor girl in Auraiya

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर औरैया जनपद में एक किशोरी से बलात्कार तथा राम प्रसाद पाल की हत्या की घटनाओं की जांच समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने की और उसकी रिपोर्ट श्री अखिलेश यादव को प्रस्तुत की। जांच कमेटी ने पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए राज्य विधान परिषद की सामाजिक एवं सद्भाव समिति में दोनों प्रकरणों को संदर्भित किए जाने की संस्तुति की है। समाजवादी पार्टी के जांच दल में पूर्व मंत्री रामपाल, विधायक सदर कन्नौज अनिल दोहरे तथा सदस्य विधान परिषद दिलीप सिंह (कल्लू यादव) शामिल थे।

ग्राम चिरूहली थाना औरैया जनपद औरैया की एक 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी के साथ 3 सितम्बर को बलात्कार की घटना हुई जिसकी रिपोर्ट एक महीने बाद 5 अक्टूबर को लिखी गई। जांच कमेटी को बताया गया कि पीड़िता गर्भवती हो गई है। अभियुक्त एवं पुलिस पीड़िता और उसके माता पिता पर समझौते का दबाव बना रहे हैं। परिवार को आशंका है कि पीड़िता की हत्या भी हो सकती है।

जांच कमेटी के सदस्यों ने देखा कि पीड़िता का परिवार बहुत गरीब है, वे टूटे -फूटे मकान में रह रहे है। कोई अनहोनी घटना भी घट सकती है। अखिलेश यादव को प्रस्तुत दूसरी जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि जांच पड़ताल में पता चला है कि सŸोश्वर जालौन चौराहा जनपद औरया के मृतक राम प्रमोद पाल एवं अभियुक्तों में प्राइवेट बसों में सवारी बैठाने को लेकर एजेंट कमीशन विवाद घटना का मुख्य कारण था।
नामजद हत्यारों का औरैया में संगठित गिरोह है जिनको भाजपा के वरिश्ठ नेताओं का संरक्षण प्राप्त है। पुलिस वैन नजदीक थी तब भी राम प्रमोद पाल को गोली मार दी गई। सिर्फ दो अभियुक्त पकड़े गए, मुख्य अभियुक्त अभी भी फरार हैं। पीड़ित परिवार को धमकी दी जा रही है। पुलिस असहयोग कर रही है। दोनों घटनाओं में प्रशासनिक स्तर पर निष्पक्ष कार्यवाही की जानी चाहिए ताकि पीड़ित परिजनों को न्याय मिल सके।

Home / Lucknow / औरैया में हुए नाबालिग बालिका के साथ रेप और फिर हत्या के मामले में सपा ने रिपोर्ट पेश की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो