scriptसपा ने जारी की प्रत्याशियों की एक और लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट | SP released another list of candidates see who got the ticket from where | Patrika News
लखनऊ

सपा ने जारी की प्रत्याशियों की एक और लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इसमें यूपी के दो सीटों- कौशांबी और कुशीनगर से प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है।

लखनऊApr 12, 2024 / 05:21 pm

Aman Pandey

SP released another list of candidates see who got the ticket from where
Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही दिनों का समय बचा है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने पार्टी ने पार्टी ने कौशांबी से बसपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज के बेटे पुष्पेंद्र सरोज और कुशीनगर से अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू सैंथवार को उम्मीदवार बनाया है। इन दोनों सीटों की बात करें तो BJP ने कौशांबी से विनोद सोनकर और कुशीनगर लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद विजय दुबे को उम्‍मीदवार बनाया है। वहीं, बसपा ने अभी तक इन दोनों सीटों पर अपने प्रत्या‌शियों के नामों का ऐलान नहीं किया है।
बता दें कि INDIA गठबंधन के तहत यूपी में सपा और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। समाजवादी पार्टी यूपी की 63 सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो कांग्रेस 17 सीटों पर। सपा ने अभी तक 50 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इनमें से 8 सीटों पर पार्टी प्रत्याशी भी बदल चुकी है।
इससे पहले बसपा ने भी शुक्रवार को अपनी चौथी लिस्ट जारी की है। इसमें बसपा ने यूपी की आजमगढ़, गोरखपुर और फैजाबाद समेत 9 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है। बसपा ने आजमगढ़ से अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को टिकट दिया है। वहीं, घोसी से पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान, एटा से मोहम्मद इरफान, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडेय, बस्ती से दयाशंकर मिश्रा, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य, राबर्ट्सगंज से धनेश्वर गौतम को चुनावी मैदान में उतारा है।

Home / Lucknow / सपा ने जारी की प्रत्याशियों की एक और लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो