scriptहाथरस में कोरोना विस्फोट, एक ही परिवार के 10 सदस्य संक्रमित | ten people of a family tested corona positive in hathras | Patrika News
लखनऊ

हाथरस में कोरोना विस्फोट, एक ही परिवार के 10 सदस्य संक्रमित

– कैंसर पीड़ित के संप्रक में आने के बाद हुआ कोरोना
– आगरा मॉडल पर उठे सवाल
– हटाए गए आगरा के सीएमओ और एडी

लखनऊMay 11, 2020 / 10:55 am

Karishma Lalwani

हाथरस

हाथरस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक ही परिवार के 10 सदस्यों के बीच कोरोना बम फूटने से हड़कंप मच गया है। हाथरस के घंटाघर सीकनापन गली में एक ही परिवार के 10 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हैरानी की बात है कि यह संक्रमण कैंसर पीड़ित व्यवक्ति से फैला है। सभी को क्वारंटाइन किया गया है और अन्य परिवार के लोगों को उनसे अलग रखा गया है। बता दें कि अब उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3477 हो गई है।
कुछ दिन पहले सीकनापन गली घण्टाघर निवासी कैंसर पीड़ित को संक्रमित पाया गया था। उसके बाद तत्काल परिवार के 26 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया था। सोमवार को क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे कुछ लोगों की रिपोर्ट आई, जिसमें परिवार के 10 लोग पॉजिटिव पाए गए।
15 निगेटिव और 10 पॉजिटिव

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया कि सीकनापन गली घण्टाघर निवासी कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वाले 10 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब तक कुल 25 सैंपलों की रिपोर्ट आई है। इसमें से 15 निगेटिव और 10 पॉजिटिव हैं। सभी पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए कोविड 1 अस्पताल मुरसान में दाखिल करा दिया गया है।
आगरा में हटाए गए सीएमओ

ताजनगरी आगरा में कोरोना वायरस की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही। कोविड-19 के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखकर आगरा मॉडल पर सवाल उठने लगे हैं। लिहाजा सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और अपर निदेशक चिकित्सा एवं परिवार कल्याण को तत्काल उनके पद से हटा दिया गया है और इनकी जगह नए अधिकारियों की नियुक्ति की गई है।
मुख्यमंत्री के निर्देश पर आगरा में स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पांच अधिकारियों को भेजने की बात तय हुई थी, जिनमें डॉक्टर आरसी पाण्डेय को आगरा का सीएमओ नियुक्त किया गया है, जबकि आगरा के मौजूदा सीएमओ डॉक्टर मुकेश कुमार वत्स को डीएम कार्यालय से संबद्ध किया गया है। इसी तरह आगरा के अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण रहे डॉक्टर एके मित्तल को मंडलायुक्त कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है, जबकि उनकी जगह डॉक्टर अविनाश सिंह को नियुक्त किया गया है।

Home / Lucknow / हाथरस में कोरोना विस्फोट, एक ही परिवार के 10 सदस्य संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो