scriptअयोध्या से बड़ी खबर, साधु के भेष में घुस सकते हैं ‘आतंकी!… तत्काल स्कूल, कॉलेज करवाए गए बंद | Terror attack may in Ayodhya Uttar Pradesh | Patrika News
लखनऊ

अयोध्या से बड़ी खबर, साधु के भेष में घुस सकते हैं ‘आतंकी!… तत्काल स्कूल, कॉलेज करवाए गए बंद

अयोध्या से बड़ी खबर, साधु के भेष में घुस सकते हैं ‘आतंकी!… तत्काल स्कूल, कॉलेज करवाए गए बंद, हजारों की संख्या में पुलिस बल तैनात

लखनऊNov 25, 2018 / 09:26 am

Ruchi Sharma

ayodhya

अयोध्या से बड़ी खबर, साधु के भेष में घुस सकते हैं ‘आतंकी!… तत्काल स्कूल, कॉलेज करवाए गए बंद

अयोध्या . अयोध्या का माहौल पूरी तरह गरमा चुका है। आज रविवार को विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस की तरफ से धर्मसभा का आयोजन किया गया है। विहिप की तरफ से दावा किया जा रहा है कि तीन लाख से अधिक की भीड़ जुटने और कानून-व्यवस्था के मद्देनजर अयोध्या में भारी तादाद में फोर्स की तैनाती की गई है। वहीं एेसी भी खबर है कि धर्मसभा के दौरान साधु के भेष में आतंकी हमला कर सकते हैं। इसके मद्देनजर खुफिया ब्यूरो (आईबी) से मिले इनपुट के बाद यूपी पुलिस ने अयोध्या शहर की सुरक्षा अचानक और बढ़ा दी गई है।
भारी पुलिस बल तैनात, स्कूल कॉलेज बंद

खबरों के मुताबिक लखनऊ डीजीपी हेडक्वार्टर से एक एडीजी पुलिस, एक डीआईजी, तीन एसएसपी, 10 एएसपी, 21 डीएसपी, 160 इंस्पेक्टर,700 कांस्टेबल, 42 कंपनी पीएसपी, पांच कंपनी आरएएफ, एटीएस कमांडो की तैनाती अयोध्या में की गई है। साथ ही, ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जा रही है। कानून व्‍यवस्‍था को बनाए रखने के लिए बड़ी संख्‍या में घुड़सवार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। अयोध्‍या में धारा 144 लगाई जा चुकी है और स्‍कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। शहर की करीब 50 स्‍कूलों में सुरक्षाबलों के कैंप लगाए गए हैं।
16 सेक्टर में बांटा अयोध्या


वहीं डीजीपी ओपी सिंह के मुताबिक सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से अयोध्या को आठ जोन व 16 सेक्टर में बांटा गया है। नजर रखने के लिए हर जोन व सेक्टर में पुलिस व प्रशासनिक अफसरों की तैनाती की जा रही है।
बता दें कि आज धर्मसभा का आयोजन किया गया है। विहिप की तरफ से साफ किया गया है कि राम मंदिर निर्माण को लेकर यह आखिरी धर्मसभा है। इस धर्मसभा की तैयारी के लिए विहिप की तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है।

Home / Lucknow / अयोध्या से बड़ी खबर, साधु के भेष में घुस सकते हैं ‘आतंकी!… तत्काल स्कूल, कॉलेज करवाए गए बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो