scriptमहंगे पेट्रोल और डीजल को इस तरह खरीदें सस्ते दामों में, होगी बचत | tips to get petrol and diesel and discount price | Patrika News
लखनऊ

महंगे पेट्रोल और डीजल को इस तरह खरीदें सस्ते दामों में, होगी बचत

– महंगे पेट्रोल डीजल को खरीदें सस्ते दामों में
– तमाम ऐप्स से करें महंगे पेट्रोल डीजल पर बचत

लखनऊAug 20, 2019 / 07:30 pm

Karishma Lalwani

petrol diesel

महंगे पेट्रोल और डीजल को इस तरह खरीदें सस्ते दामों में, होगी बचत

लखनऊ. यूपी में पेट्रोल और डीजल पर बढ़े टैक्स ने आमजन का खर्च बढ़ा दिया है। चीजें लगातार महंगी होती जा रही हैं। ऐसे में जरूरी है कि चीजों का इस्तेमाल या खरीददारी इस तरह की जाए कि उससे बचत हो। ऐसे में हम आपको कुछ उपाय बता रहे हैं, जिससे आप सस्ता पेट्रोल और डीजल खरीद सकते हैं।
इस तरह करें बचत

mobiwiki mobile wallet
मोबिक्व‍िक मोबाइल वॉलेट: इस ऐप के इस्तेमाल से ट्रांजेक्शन करने पर 10 फीसदी की छूट मिलेेगी। यह छूट 10 फीसदी सुपरकैश के तौर पर मिलेगी। लेकिन यह सुविधा 50 रुपये का पेट्रोल लेने पर उपलब्ध होगी।
bhim app
भीम ऐप: ट्रांजेक्शन करने के लिए भीम ऐप भी काफी चयन में है। भीम ऐप हर महीने 750 रुपये तक का कैशबैक देती है। भीम ऐप से आप पेट्रोल डीजल खरीद सकते हैं। हर महीने इसके जरिये 750 रुपये का कैशबैक हासिल कर सकते हैं। वहीं, ऐप को पहली बार डाउनलोड करने पर 51 रुपये का फायदा मिलेगा।
debit card
डेबिट और क्रेडिट कार्ड: कई बैंक डेबिट व क्रेडिट कार्ड पर फ्यूल सरचार्ज के तौर पर छूट देते हैं। इसके अलावा कई बैंक ईंधन खरीदने के लिए विशेष कार्ड भी जारी करते हैं। इन कार्ड्स के जरिये जब भी आप भुगतान करते हैं तो आपको पेट्रोल-डीजल की कीमतों में छूट के तौर पर फायदा मिलता है।

Home / Lucknow / महंगे पेट्रोल और डीजल को इस तरह खरीदें सस्ते दामों में, होगी बचत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो