scriptकानपुर रेलवे स्टेशन पर पाकिस्तान जिंदाबाद के लगने लगे नारे, मचा हड़कम्प | Two Kashmiri people started slogan Pakistan Zindabad at Kanpur | Patrika News
लखनऊ

कानपुर रेलवे स्टेशन पर पाकिस्तान जिंदाबाद के लगने लगे नारे, मचा हड़कम्प

सेंट्रल स्टेशन में जीआरपी ने दो कश्मीरी युवकों को अरेस्ट कर लिया।

लखनऊNov 16, 2017 / 12:21 pm

आकांक्षा सिंह

kanpur

कानपुर. सेंट्रल स्टेशन में जीआरपी ने दो कश्मीरी युवकों को अरेस्ट कर लिया। यात्रियों ने उन पर आरोप लगाया था कि ट्रेन के अंदर सीट को लेकर जब उनसे विवाद हुआ तो दोनों युवक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। यात्रियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वह मारपीट पर उतारू हो गए। ट्रेन जैसे ही कानपुर पहुंची तो उन्हें धरदबोचा गया। सूचना मिलते ही आईबी की टीम जीआरपी थाने जाकर उनसे पूछताछ की। इस मामले में जीआरपी इंस्पेक्टर मोहन राय ने बताया कि एक यात्री की तहरीर पर दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।


सीट को लेकर हुआ विवाद, देश विरोधी नारे लगाने लगे


पुरी से नई दिल्ली जा रही कानन एक्सप्रेस में कश्मीर के अनंतनाग जिले के शिवहमदाना क्षेत्र के रहने वाले तारिक और आदिल पूरी से दिल्ली जा रह थे। उनके पास वेटिंग का टिकट थे। टीईटी ने उन्हें साट नंबर 41 में बैठने का कहा। दोनों सीट पर जाकर बैठ गए, तभी एक अन्य यात्री इनकी सीट पर बैठने लगे। दोनों ने उसके साथ अभद्रता करने लगे। इस दौरान कोच पर बैठे अन्य यात्री भी पहुंच गए और उन्हें दोनों युवकों को शांत कराने लगे। इससे वो उत्तेजित हो गए और पाकिस्तान जिंदाबाद के साथ ही देश विरोधी नारे लगाने लगे। इससे यात्रियों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी।


स्टेशन पहुंचते ही जीआरपी को दी सूचना


ट्रेन जैसे ही कानपुर स्टेशन पहुंची वैसे ही यात्रियों ने घटना की जानकारी जीआरपी को दे दी। जीआरपी तत्काल मौके पर जाकर दोनों युवकों को ओस्ट कर लिया। यात्रियों ने जीआरपी को बताया कि कश्मीरी युवक देश विरोधी नारे लगा रहे थे। गंभीर आरोप लगने पर दोनों युवकों को जीआरपी थाने ले आई। इस कोच में सीट नंबर 51 पर यात्रा कर रहे जुगुल किशोर ने इस संबंध में पुलिस को लिखित तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने लिखापढ़ी कर दोनों युवकों को रोक लिया।


आईबी ने की पूछताछ


देश विरोधी नारेबाजी जैसा गंभीर आरोप लगने पर आईबी की टीम थाने पहुंच गई और दोनों से पूछताछ की। आईबी युवकों से मिली जानकारियों के आधार पर उनका सत्यापन भी कराएगी। जीआरपी इंस्पेक्टर राम मोहन राय का कहना है कि युवकों के पास से आईडी और कई कागजात मिले हैं। दोनों का कहना है कि पुरी में चल रहे मेले में उनका हस्तशिल्प का स्टॉल लगा है। वह पुरी से दिल्ली जा रहे थे। सीट को लेकर उनका विवाद हुआ था। घटनास्थल गया बिहार के पास का है। यह मामला दर्ज कर जांच के लिए गया स्टेशन जीआरपी को भेजा जाएगा।

Home / Lucknow / कानपुर रेलवे स्टेशन पर पाकिस्तान जिंदाबाद के लगने लगे नारे, मचा हड़कम्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो