उन्नाव केस में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, विधायक सेंगर की और बढ़ी मुश्किलें

उन्नाव केस में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, विधायक सेंगर की और बढ़ी मुश्किलें

Hariom Dwivedi | Publish: Aug, 14 2019 06:02:13 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- Unnao Case में एक और बड़ा अपडेट, आरोपित विधायक सेंगर के खिलाफ इन धाराओं में भी तय होंगे आरोप
- कोर्ट में हर दिन हो रही है उन्नाव मामले की सुनवाई

लखनऊ. दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उन्नाव मामले (Unnao Case) में बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने दुष्कर्म के मुख्य आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Sengar) के खिलाफ पॉक्सो एक्ट की अन्य धाराओं में आरोप तय करने के निर्देश दिये हैं। कोर्ट ने पॉक्सो की धारा 5सी और 6 को भी जोड़ा है। गौरतलब है कि आरोपित विधायक के खिलाफ पहले ही पॉक्सो की धारा 3 और 4 के तहत आरोप तय किया जा चुके थे। धारा 5सी और 6 को लेकर कोर्ट में सुनवाई चल रही थी कि आरोपित के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के अन्य सेक्शन के तहत आरोप तय किये जा सकते हैं या नहीं।

यह भी पढ़ें : उन्नाव केस- यूपी सरकार से 20 मामलों में रिपोर्ट मांगने की याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने दुष्कर्म के आरोपी विधायक पर दर्ज पांच मामलों में से रायबरेली सड़क हादसे को छोड़कर बाकी चार मामले तीस हजारी कोर्ट में ट्रांसफर किए गए थे। तीस हजारी कोर्ट में रोजाना उन्नाव मामले की सुनवाई चल रही है। मामले में तीस हजारी कोर्ट पहले ही दुष्कर्म के आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ दुष्कर्म, पॉक्सो, अपहरण की धाराओं में आरोप तय कर चुकी है। अब आरोपों में पॉक्सो की धारा 5सी और 6 को भी जोड़ा गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned