कोर्ट के बंद कमरे में चल रही थी उन्नाव केस की सुनवाई, तभी वकील से हो गई बड़ी चूक, कोर्ट ने लगाई फटकार

कोर्ट के बंद कमरे में चल रही थी उन्नाव केस की सुनवाई, तभी वकील से हो गई बड़ी चूक, कोर्ट ने लगाई फटकार
कोर्ट के बंद कमरे में चल रही थी उन्नाव केस की सुनवाई, तभी वकील से हो गई बड़ी चूक

Hariom Dwivedi | Updated: 06 Oct 2019, 11:39:55 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

उन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के पिता की कथित हत्या मामले की कोर्ट में हो रही थी सुनवाई...

उन्नाव. उन्नाव कांड की कोर्ट प्रोसिडिंग को सोशल मीडिया पर वायरल करने पर कोर्ट ने वकील को जमकर फटकार लगाई है और भविष्य में ऐसा न करने की चेतावनी दी है। मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को कोर्ट के बंद कमरे में उन्नाव मामले की सुनवाई चल रही थी, तभी एक पक्ष के वकील ने सोशल मीडिया पर अदालती कार्यवाही की जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। मामले में जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने वकील को मामले की कार्यवाही ऑनलाइन करने के खिलाफ चेतावनी दी।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को कोर्ट के बंद कमरे में उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के पिता की कथित हत्या के मुकदमे की सुनवाई चल रही थी। मामले में उन्नाव के बांगरमऊ से पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर कथित तौर पर संलिप्त है। पूरे घटनाक्रम से अवगत एक वकील ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि अदालती कार्यवाही के दौरान दूसरे पक्ष के वकील ने दावा किया कि प्रतिद्वंदी वकील पर मुकदमे का विवरण सोशल मीडिया पर डाल दिया है, जिसमें दर्ज की गई गवाही का विवरण भी शामिल है। इसके बाद न्यायाधीश धर्मेश शर्मा वकील को फटकार लगाते हुए चेतावनी दी।

यह भी पढ़ें : यूपी में मौसम बदलते ही चढ़ने लगा पारा, मौसम विभाग से आया बड़ा अपडेट

जेल में बंद है बलात्कार का आरोपी विधायक सेंगर
9 अप्रैल 2018 को न्यायिक हिरासत में उन्नाव दुष्कर्म पीड़ता के पिता की कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी, जिसमें विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनका भाई अतुल सेंगर मुख्य अभियुक्त हैं। गौरतलब है कि भाजपा से निष्कासित विधायक सेंगर पर उनके विधानसभा क्षेत्र की एक नाबालिग के बलात्कार का आरोप है। अदालत ने विधायक के खिलाफ आरोप तय कर दिये हैं।

यह भी पढ़ें : एसपी के इस फरमान से मचा हड़कंप, डिक्शनरी लेकर अंग्रेजी रटने में जुटे पुलिसवाले

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned