scriptup budget 2018 : लखनऊ मेट्रों में 386 पदों पर जल्द निकलेंगी भर्तियां, यूपी बजट हुआ पेश | up budget 2018 lucknow metro recruitment 386 post bharti | Patrika News
लखनऊ

up budget 2018 : लखनऊ मेट्रों में 386 पदों पर जल्द निकलेंगी भर्तियां, यूपी बजट हुआ पेश

up budget 2018 : यूपी वजट के आधार पर लोगों को रोजगार देने के लिए जल्द ही लखनऊ मेट्रों में 386 पदों पर भर्तियां निकलेंगी।

लखनऊFeb 17, 2018 / 10:41 am

Mahendra Pratap

lmrc

up budget 2018 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 16 फरवरी दिन शुक्रवार को विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए 4 लाख 28 हजार 384 करोड़ 52 लाख रुपए का बजट पेश किया है। यह पिछले वित्तीय वर्ष के बजट की अपेक्षा 11.4 प्रतिशत ज्यादा है। उत्तर प्रदेश के लिए यह योगी सरकार का दूसरा बजट है। उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने वर्ष 2018-19 का देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के बजट को प्रस्तुत किया है। इस बजट में कृषि, शिक्षा, रोजगार , ऊर्जा, गौ-रक्षा समेत कई मुद्दों पर जोर देने की कोशि‍श की गई है। यूपी की योगी सरकार के अनुसार यह अभी तक का सबसे बड़ा बजट है।

यूपी वजट के आधार पर लोगों को सरकारी नौकरी के रूप में रोजगार देने के लिए जल्द ही लखनऊ मेट्रों में 386 पदों पर भर्तियां निकलेंगी क्योंकि यूपी में लखनऊ मेट्रो का व्यवसायिक संचालन शुरू हो चुका है। उत्तर प्रदेश में मेट्रो रेल परियोजनाओं पर 500 करोड़ रुपए का वजट पेश किया गया है। इस वजट के तहत कानपुर, मेरठ एवं आगरा में भी मेट्रो रेल सेवा प्रारम्भ किए जाने के संबंध में DPR तैयार हो चुका है और वाराणसी, इलाहाबाद, गोरखपुर और झांसी की मेट्रो परियोजनाओं को केन्द्र सरकार की नई नीति के अनुरूप अभी संशोधन किया जा रहा है। लखनऊ मेट्रों में ज्यादातर पद मैनेजर, इंजिनियर और आईटी प्रफेशनल्स के हैं। मेट्रो के एमडी कुमार केशव ने बताया है कि LMRC Board ने इन पदों की भर्तियों को मंजूरी दे दी गई है।

सोमवार को अन्य जानकारी होंगी अपलोड

यूपी वजट के आधार पर, लखनऊ मेट्रो में ये सभी भर्तियां चारबाग से मुंशीपुलिया रूट पर मेट्रो संचालन के लिए की जाएंगी। आवेदन से जुड़े नियम-शर्तों के अलावा अन्य जानकारियां सोमवार शाम तक LMRC की वेबसाइट www.lmrcl.com पर अपलोड कर दी जाएंगी।

इन पदों पर निकलेंगी भर्तियां

यूपी वजट के आधार पर, चारबाग से मुंशीपुलिया रूट के लिए लखनऊ मेट्रो में 348 पदों की नई भर्तियां होनी हैं। अमौसी से चारबाग रूट के लिए 38 पद पहले से ही खाली हैं। ये पद भी इन्हीं भर्तियों के साथ भरे जाएंगे। इनमें असिस्टेंट मैनेजर सिविल-(7), असिस्टेंट मैनेजर-इलेक्ट्रिकल (6), असिस्टेंट मैनेजर-एस ऐंड टी (3), असिस्टेंट मैनेजर-आर्किटेक्ट (3), असिस्टेंट मैनेजर-एचआर (2), असिस्टेंट मैनेजर-ऑपरेशन (2), असिस्टेंट मैनेजर-आईटी (1), असिस्टेंट मैनेजर-वित्त (1), असिस्टेंट कंपनी सेक्रटरी (1), असिस्टेंट मैनेजर-पब्लिक रिलेशन (2), एससीटीओ (101), सीआरए (49), जूनियर इंजिनियर-सिविल(31), जूनियर इंजिनियर-इलेक्ट्रिकल (35), जूनियर इंजिनियर-एस ऐंड टी (27), पब्लिक रिलेशन असिस्टेंट (2), अकाउंट असिस्टेंट (1), ऑफिस असिस्टेंट एचआर (2), मेंटेनर सिविल (17), मेंटेनर-इलेक्ट्रिकल (65) और मेंटेनर-एस ऐंड टी (28) के पद हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो