scriptप्रियंका से नाराज हैं राहुल के वफादार, सोनिया से करेंगे शिकायत | UP Congress leaders will complain to sonia gandhi against priyanka tea | Patrika News
लखनऊ

प्रियंका से नाराज हैं राहुल के वफादार, सोनिया से करेंगे शिकायत

– कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सक्रियता कुछ कांग्रेसियों को नहीं भा रही है- यूपी में कांग्रेस की नयी टीम के कार्यकलापों को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से करेंगे शिकायत

लखनऊNov 14, 2019 / 03:32 pm

Hariom Dwivedi

congress

प्रदेश संगठन से बाहर किए गए तमाम कांग्रेसी खुलकर लामबंद हो रहे हैं

लखनऊ. लोकसभा चुनावों के चार महीने पहले यूपी में नारे लगे थे प्रियंका लाओ, कांग्रेस बचाओ। कांग्रेस समर्थकों को सोनिया गांधी और राहुल गांधी को लेकर नाराजग़ी थी। तब प्रियंका ही कांग्रेस के लिए एकमात्र तारणहार लग रही थीं। पार्टी ने प्रियंका गांधी को यूपी की सक्रिय राजनीति में उतारा। महासचिव जैसा महत्वपूर्ण पद दिया गया। पहले वह पूर्वी उत्तर प्रदेश तक सीमित रहीं। फिर उनकी जिम्मेदारी बढ़ी। अब वह समूचे उप्र में कांग्रेस के कायाकल्प में जुटी हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष समेत तमाम अन्य पदाधिकारियों को बदल दिया गया है। यूपी के हर छोटे-बड़े मुद्दे पर प्रियंका सवाल उठा रही हैं। जमीन और सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं। संगठन पर ध्यान दे रही हैं। लेकिन प्रियंका की यह सक्रियता कुछ कांग्रेसियों को नहीं भा रही। पहले तो दबी जुबान से कांग्रेस महासचिव के निर्णयों की आलोचना हुई। अब प्रियंका और उनकी यूपी की नयी टीम के कार्यकलापों को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने एक बैठक कर न केवल नाराजगी जतायी बल्कि यूपी का शिकायत कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से करने का निर्णय लिया है।
अजय कुमार लल्लू की टीम से असंतुष्ट
अब प्रदेश संगठन से बाहर किए गए तमाम कांग्रेसी खुलकर लामबंद हो रहे हैं। पूर्व एमएलसी और प्रदेश कांग्रेस संगठन में लंबे समय तक पदाधिकारी रहे सिराज मेंहदी ने माह भर पहले पार्टी के उपेक्षित और असंतुष्ट नेताओं की एक बैठक बुलायी थी। उसमें तय हुआ था कि प्रदेश भर के उन नेताओं को बुलाया जाए जिन्होंने लंबे समय से पार्टी की सेवा की लेकिन नवनियुक्ति प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की टीम उन्हें कोई तवज्जो नहीं दे रही।
सोनिया से अपनी उपेक्षा का रोएंगे रोना
प्रदेश भर के असंतुष्ट वरिष्ठ कांग्रेसियों गुरुवार को गोमतीनगर में पूर्व सांसद के यहां बैठक की। बैठक में प्रदेश कांग्रेस के कायाकल्प के नाम पर संगठन के स्वरूप को पूरी तरह बदलने पर चर्चा हुई। ऐसे वरिष्ठ कांग्रेसी जिन्हें किनारे कर दिया गया है उन सभी ने महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर गुस्सा उतारा। आजमगढ़ के पूर्व सांसद डॉ. संतोष सिंह के आवास पर हुई बैठक में पूर्व विधायक भूधर नारायण मिश्र समेत 50 से अधिक ऐसे कांग्रेसी शामिल हुए जो कभी न कभी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की टीम से लेकर राजीव गांधी,सोनिया गांधी और राहुल गांधी की टीम में काम कर चुके थे। यानी 40-50 सालों से कांग्रेस का झंडा-बैनर उठाकर चल रहे थे। बैठक में वर्तमान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रति विरोध जताया गया। इनका बड़ा दर्द यह भी है कि अब संगठन में इनकी कोई सलाह नहीं मानी जा रही है। बैठक में वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से समय मांग कर उन्हें अपनी उपेक्षा से अवगत कराने का निर्णय लिया गया।

Home / Lucknow / प्रियंका से नाराज हैं राहुल के वफादार, सोनिया से करेंगे शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो