scriptWeather Update: IMD का डबल अलर्ट, प्रयागराज से लखनऊ तक बरसेंगे बादल, 16 जिलों में भीषण बारिश | up rain alert weather update imd rain alert 16 district lucknow prayag | Patrika News
लखनऊ

Weather Update: IMD का डबल अलर्ट, प्रयागराज से लखनऊ तक बरसेंगे बादल, 16 जिलों में भीषण बारिश

Weather Update: उत्तर प्रदेश में पूरब से लेकर पश्चिम तक हर जगह गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान कर रखा था। लेकिन, अब इस मौसम से लोगों को राहत मिलने वाली है। कई जिलों में लगातार हो रही बारिश ने माहौल खुशनुमा बना दिया है।

लखनऊAug 06, 2023 / 05:51 pm

Prateek Pandey

up rain alert weather update imd rain alert 16 district lucknow prayagraj
Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कई जिलों हल्की बारिश तो कई जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। विभाग ने कुल 34 जिलों में दोहरी चेतावनी जारी की है। ये है मौसम विभाग की चेतावनी।
प्रदेश भर मानसून भले देर से मेहरबान हुआ हो लेकिन अब पूरी तरह ट्रैक पर आ गया है। IMD की ताज़ा मौसम रिपोर्ट में 45 जिलों में अच्छी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिक एम. दानिश ने बताया कि पश्चिमी यूपी के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की संभावनाएं बन रही हैं। वहीँ पूर्वी उत्तर प्रदेश में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है।

इन 16 जिलों में है Orange Alert , IMD का ये है सुझाव
लखीमपुर-खीरी, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, आजमगढ़, अयोध्या, अम्बेडकरनगर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा और बस्ती के साथ साथ आसपास के क्षेत्रों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

3 घंटों का Yellow Alert, बारिश होगी मेहरबान

फतेहपुर, हमीरपुर, महोबा, झाँसी, बाँदा, प्रतापगढ़,कौशाम्बी, मिर्ज़ापुर, सोनभद्र, एटा, मैनपुरी, कासगंज, बदायूं, बरेली, फर्रुखाबाद, हरदोई, झाँसी, ललितपुर, महोबा, चित्रकूट, प्रयागराज, भदोही, संत कबीर नगर, गोरखपुर, वाराणसी, चंदौली, सिद्धार्थनगर और बलरामपुर जिले और इसके आसपास के क्षेत्रों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में अच्छी बारिश की सम्भावना जताई गई गई है।

IMD की ये है चेतावनी

IMD ने चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि पेड़ों के नीचे न खड़े हों, क्योंकि आकाशीय बिजली गिरने की सम्भावना बहुत प्रबल है। साथ ही किसानों से अपील की है कि खेतों में बारिश के समय ना जाएं। बिजली के खम्भों से दूर रहें और जलाशयों के पास ना जाएं।

Hindi News/ Lucknow / Weather Update: IMD का डबल अलर्ट, प्रयागराज से लखनऊ तक बरसेंगे बादल, 16 जिलों में भीषण बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो